कपिल देव हैं भारतीय खिलाड़ियों से नाराज़। क्या भारतीय खिलाड़ियों में सच में आ गया है अहंकार ?

Date:

Share post:

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को मिली शर्मनाक हार पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को जमकर लताड़ा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को आईपीएल में मिले पैसों का घंमड आ गया है। 1983 वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव ने खिलाड़ियों को खूब खरी-खोटी सुनाई है और उन्होंने कहा कि मतभेद तो सभी में होते हैं, लेकिन उन्हें भूलकर टीम के लिए खेलना ज्यादा ज़रूरी है।

कपिल देव ने एक बातचीत में टीम इंडिया को लताड़ते हुए कहा, “मतभेद तो सभी में होते हैं, लेकिन इन भारतीय खिलाड़ियों के बारे एक अच्छी बात यह है कि उनमें काफी आत्मविश्वास है। वो सबकुछ जानते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ज्यादा पैसे आ जाने से खिलाड़ी के साथ अहंकार भी आता है। इन क्रिकेटर्स को लगता है कि उन्हें सबकुछ आता है। यही बड़ा अंतर भी है।”

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ी खुद को सबकुछ जानने वाला ज्ञानी मानते हैं। उन्हें किसी सीनियर से सलाह लेने की जरूरत ही महसूस नहीं होती है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के अंदर सबकुछ जानने का भी अहंकार आ गया है जो भारतीय टीम के लिए बहुत दिक्कतें खड़ी कर सकता है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज में भारतीय टीम को एक बड़ा झटका दिया है। पहला वनडे गंवाने के बाद वापसी करते हुए कैरेबियाई टीम ने दूसरे वनडे में भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 181 रन बना पाइ। वहीं, वेस्टइंडीज ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। भारत ने दूसरे वनडे में कई प्रयोग किए। टीम मैनेजमेंट ने पहले वनडे में जहां विराट को बल्लेबाजी करने के लिए नहीं भेजा, वहीं दूसरे वनडे में रोहित और कोहली को आराम दे दिया गया। हालांकि, कुछ ही महीने बाद टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। कई विशेषज्ञों का मानना है कि शायद टीम इसीलिए प्रयोग कर रही हो। लेकिन सवाल यह है कि क्या विराट और रोहित पर टीम इतनी ज्यादा निर्भर है कि एक ऐसी टीम को भी ना हरा पाए जिसने 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाइ भी ना करा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...