कपिल देव हैं भारतीय खिलाड़ियों से नाराज़। क्या भारतीय खिलाड़ियों में सच में आ गया है अहंकार ?

Date:

Share post:

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को मिली शर्मनाक हार पर पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को जमकर लताड़ा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को आईपीएल में मिले पैसों का घंमड आ गया है। 1983 वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव ने खिलाड़ियों को खूब खरी-खोटी सुनाई है और उन्होंने कहा कि मतभेद तो सभी में होते हैं, लेकिन उन्हें भूलकर टीम के लिए खेलना ज्यादा ज़रूरी है।

कपिल देव ने एक बातचीत में टीम इंडिया को लताड़ते हुए कहा, “मतभेद तो सभी में होते हैं, लेकिन इन भारतीय खिलाड़ियों के बारे एक अच्छी बात यह है कि उनमें काफी आत्मविश्वास है। वो सबकुछ जानते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ज्यादा पैसे आ जाने से खिलाड़ी के साथ अहंकार भी आता है। इन क्रिकेटर्स को लगता है कि उन्हें सबकुछ आता है। यही बड़ा अंतर भी है।”

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ी खुद को सबकुछ जानने वाला ज्ञानी मानते हैं। उन्हें किसी सीनियर से सलाह लेने की जरूरत ही महसूस नहीं होती है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के अंदर सबकुछ जानने का भी अहंकार आ गया है जो भारतीय टीम के लिए बहुत दिक्कतें खड़ी कर सकता है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज में भारतीय टीम को एक बड़ा झटका दिया है। पहला वनडे गंवाने के बाद वापसी करते हुए कैरेबियाई टीम ने दूसरे वनडे में भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 181 रन बना पाइ। वहीं, वेस्टइंडीज ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। भारत ने दूसरे वनडे में कई प्रयोग किए। टीम मैनेजमेंट ने पहले वनडे में जहां विराट को बल्लेबाजी करने के लिए नहीं भेजा, वहीं दूसरे वनडे में रोहित और कोहली को आराम दे दिया गया। हालांकि, कुछ ही महीने बाद टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। कई विशेषज्ञों का मानना है कि शायद टीम इसीलिए प्रयोग कर रही हो। लेकिन सवाल यह है कि क्या विराट और रोहित पर टीम इतनी ज्यादा निर्भर है कि एक ऐसी टीम को भी ना हरा पाए जिसने 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाइ भी ना करा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

साउद शकील ने जगाई पाकिस्तान को मध्य क्रम में बड़ी उम्मीद

जिस बल्लेबाज़ ने पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट में धाकड़ आगाज़ किया हो और सिर्फ सात टेस्ट में एक...

वर्ल्ड कप जीत तय करेगी राहुल द्रविड़ कोचिंग करिअर को

राहुल द्रविड़ के लिए यह वर्ल्ड कप बहुत खास है। द्रविड़ एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में...

वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले मैच में नहीं दिखेंगे न्यूजीलैंड औरबांग्लादेश के कप्तान

न्यूज़ीलैंड को वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड से पांच अक्टूबर कोखेलना है लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड...

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, एश्टन एगर को बाहर कर मार्नस लाबुशेन को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया को...