खेल जगत की दस बड़ी खबरें (बुधवार)

Date:

Share post:

  • आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ अपने सौवें टेस्ट में उन्होंने नौ विकेट चटकाए थे। वहीं, जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर लुढ़क गए हैं। कुलदीप यादव लम्बी छलांग लगाते हुए 16वें स्थान पर आ गए हैं।
  • एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के चयनकर्ताओं का मानना है कि विराट कोहली के टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने को लेकर बड़ा फैसला किया जा सकता है क्योंकि उनका खेल इस फॉर्मेट के लिए आदर्श नहीं है।
  • ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि बेशक स्टीव स्मिथ को हाल में बतौर ओपनर खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा हो लेकिन वह टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में ही ओपनिंग करते दिखाई देंगे।
  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि बेशक विराट कोहली बेहद एग्रेसिव कप्तान रहे हों लेकिन रोहित शर्मा कभी दिखने में विराट जैसे एग्रेसिव नहीं दिखते लेकिन अंदर ही अंदर उनके मन में बहुत कुछ चल रहा होता है। उन्होंने बतौर कप्तान काफी सुधार किया है।
  • मुम्बई को 42वीं बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने के लिए पांचवें दिन तक इंतज़ार करना पड़ेगा। 538 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विदर्भ ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 248 रन बना लिए। करण नायर ने 74 रन बनाए जबकि कप्तान अक्षय वाडकर ने 54 रन की नॉटआउट पारी खेली।
  • ईशान किशन मुम्बई इंडियंस के कैम्प के साथ जुड़ गए हैं। उन पर सबकी नज़रें टिकी हुई थीं क्योंकि वह काफी समय से पांड्या ब्रदर्स के साथ बड़ौदा में प्रैक्टिस कर रहे थे।
  • सूर्यकुमार यादव के बारे में खबर है कि वह इस बार आईपीएल के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध न हो पाएं। साउथ अफ्रीका में स्पोर्ट्स हर्निया की शिकायत के बाद वह इलाज के लिए जर्मनी चले गए थे।
  • केकेआर की टीम को अपने कप्तान श्रेयस अय्यर का बेसब्री से इंतज़ार है। ये टीम इन दिनों ईडन गार्डन में अभ्यास में जुटी हुई है। रिंकू सिंह से लेकर मनीश पांडे और वेंकटेश अय्यर आदि सभी घरेलू क्रिकेटर यहां पहुंच गए हैं।
  • दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है। उसके धाकड़ बल्लेबाज़ हैरी ब्रुक ने निजी कारणों से अपना नाम वापस ले लिया है। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की ओर से दो वनडे खेल चुके जैक फ्रेज़र के उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर लिए जाने को लेकर बात चल रही है।
  • वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड टीम 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। टी-20 वर्ल्ड कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। न्यूज़ीलैंड टीम 18 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच पाकिस्तान का दौरा करेगी। न्यूजीलैंड का 17 महीनों में पाकिस्तान का यह तीसरा दौरा है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...