खेल जगत की दस बड़ी खबरें ( 30 अप्रैल )

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

इस साल जून में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप कप्तान बनाया गया है।

वर्ल्ड कप के लिए चुनी हुई टीम में शुभमन गिल, रिंकू सिंह और केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है जबकि युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन की इस टीम में वापसी हुई है।

इस बार टीम इंडिया में चार स्टैंडबाई वर्ल्ड कप के लिए चुने गए हैं। शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद को इस सूची में शामिल किया गया है।

आईपीएल का 49 वां मैच बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल में चेन्नई तीसरे और पंजाब आठवें स्थान पर है।

साउथ अफ्रीका ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बल्लेबाज एडन मार्करम को टीम का कप्तान चुना गया है। वे पहली बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में कप्तानी करते नजर आएंगे।

इंग्लैंड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। विकेटकीपर बल्लेबाज जोश बटलर को टीम का कप्तान चुना गया है। पिछली बार उनकी कप्तानी में 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लिश खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने को लेकर बड़ा फैसला किया है। 22 मई से जिन खिलाड़ियों का नाम टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है, उन्हें आईपीएल के प्लेऑफ के मुक़ाबलों से हटने का निर्देश दिया गया है।

केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा पर मैच में गलत बर्ताव करने को लेकर सौ फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

2027 में होने वाले महिलाओं के फीफा वर्ल्ड कप के लिए यूएसए और मैक्सिको ने अपनी बिडिंग को वापस ले लिया है। दोनों देशों ने कहा है कि वे अब 2031 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए बोली लगाएंगे।

उबेर कप के अंतिम लीग मुक़ाबले में भारत को निराशा हाथ लगी। उसे चीन के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...