खेल जगत से जुड़ी टॉप 10 खबरें (मंगलवार)

Date:

Share post:

* आईसीसी ने यशस्वी जायसवाल को फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुना है। इस महीने यशस्वी ने कुल 510 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने विशाखापट्टनम और राजकोट में दो डबल सेंचुरी बनाईं। उन्होंने इस रेस में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और श्रीलंका के पाथुम निसांका को पीछे छोड़ दिया।
* बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि ऋषभ पंत अब पूरी तरह फिट हैं। पिछले कुछ समय से उनके आईपीएल में विकेटकीपिंग करने को लेकर चिंता जताई जा रही थी लेकिन अब बीसीसीआई ने कहा है कि वह अब दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपिंग कर सकते हैं।
* मोहम्मद शमी की इंजरी पर बड़ी अपडेट सामने आई है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि शमी इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे। वह बांग्लादेश के साथ सीरीज में खेलते हुए दिख सकते हैं।

* आईपीएल शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनके पैर में इंजरी के कारण वह 2024 आईपीएल नहीं खेल पाएंगे।
* ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने जानकारी दी है कि इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में मिचेल मार्श टीम के कप्तान हो सकते हैं। उनकी कप्तानी में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड से 3-0 से टी 20 सीरीज जीती थी।
* टिम साउदी ने एशियाई उप-महाद्वीप में कप्तानी को लेकर चिंता जताई है। टीम को ऑस्ट्रेलिया से दो टेस्ट मैचों की सीरीज 0-2 से गंवानी पड़ी थी। सऊदी इस सीरीज़ की चार पारियों में केवल चार विकेट ही ले पाए थे।
* रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में मुंबई ने पकड़ मजबूत बना ली है। मुशीर खान ने संचुरी बनाई है। श्रेयस अय्यर पांच रन से सेंचुरी से चूक गए। विदर्भ को जीत के लिए 528 रनों की जरूरत है।

* मुशीर खान रणजी ट्रॉफी में सेंचुरी लगाने वाले सबसे कम उम्र के ब्ल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है। उन्होंने 19 साल की उम्र में सेंचुरी लगाई है जबकी सचिन ने यह कमाल  21 की उम्र में किया था।

* मंगलवार को रोहित शर्मा रणजी ट्रॉफी फाइनल देखने पहुंचे। उन्होंने मुंबई टीम के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ समय बिताया। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया था।

* भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बर्मिंघम में चल रहे ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। उनका मुकाबला जर्मनी की यवोने ली से था लेकिन यवोने के न खेलने के कारण पीवी सिंधु को फायदा हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...