चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, पिछले सीजन का स्टार हुआ बाहर

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे टूर्नामेंट शुरुआती दौर के मैचों से बाहर हो गए हैं। उनके अंगूठे की सर्जरी होगी,जिस वजह से वह करीब आठ हफ्ते के लिए क्रिकेट से दूर हो जाएंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड के स्‍टार खिलाड़ी डेवॉन कॉन्वे के अंगूठे में इंजरी हुई थी जिसके कारण उन्हें बीच मैच से बाहर जाना पड़ा था और वह तीसरे टी20 मैच में भी नहीं खेल पाए थे। अब न्‍यूजीलैंड बोर्ड ने इसकी जानकारी दी है कि स्‍कैन और स्‍पेशलिस्‍ट की सलाह के बाद उनकी सर्जरी का फैसला लिया गया हैं जो इसी हफ्ते होनी है जिसके बाद ही यह पता चल सकेगा कि वह कब तक फिट हो पाएंगे।

कॉन्वे के 16 मैचों में 672 रन

डेवॉन कॉन्वे चेन्नई के दमदार खिलाड़ी हैं। पिछले साल चेन्नई के आईपीएल का खिताब जीतने में अहम योगदान था। उन्होंने पिछले सीजन में 16 मैचों में 139.71 के स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने छह हाफ सेंचुरी लगाई थी। उनके पिछले सीजन का सर्वाधिक स्कोर नॉट आउट 92 रन था। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ टॉप ऑर्डर पर कमाल की जोड़ी भी बनाई।

शानदार फॉर्म में थे कॉन्वे

चेन्नई के लिए ये बड़ा झटका इसलिए भी है क्‍योंकि कॉनवे इस समय शानदार फॉर्म में थे। पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने 63 रन बनाए थे, मगर दूसरे टी20 में इंजरी की वजह से वह बैटिंग नहीं कर पाए।

कौन करेगा ऋतुराज के साथ ओपनिंग ?

ऋतुराज गायकवाड़ तो चेन्नई के लिए ओपनिंग करेंगे लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा, चेन्नई के सामने यह एक बड़ा सवाल है। वैसे टीम में आजिंक्य रहाणे और रचिन रवींद्र भी हैं। रहाणे दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनका आईपीएल में प्रदर्शन कमाल का रहा है उन्होंने 172 मैचों में 4400 रन बनाए हैं। वहीं रचिन रवींद्र पिछले कुछ दिनों से न्यूजीलैंड के नए स्टार साबित हुए हैं। उन्होंने 25 वनडे मैचों में 820 रन बनाए हैं और उन्होंने 20 टी20 मैच खेले हैं जिनमें 214 रन ठोके हैं। अब देखना यह होगा कि कप्तान धोनी युवा टैलंट पर भरोसा दिखाते हैं या अनुभव पर ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...