छह नए खिलाड़ी शामिल होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में

Date:

Share post:

साउथ अफ्रीका महिला टीम की घोषणा हो गई है। साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में इस बार छह नए खिलाड़ियों को  पहली बार टीम में  शामिल किया जा रहा है। वह छह खिलाड़ी हैं- तज़मीन ब्रिट्स, मसाबाता क्लास, अयांदा ह्लुबी, एलिज़ मेरी मेक्स, डेलमि टकर, मीके दे रिडेर। टीम में इस बार क्लोई ट्रायोन भी हैं, जो पिछली बार जून 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाई थी। बाकी के 7 खिलाड़ी वही रहेंगे जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में खेले थे। वह खिलाड़ी है – लौरा वोलवार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, नादिया डी क्लार्क, सिनालो जाफ्ता, मारज़ेन काप्प, सुने लू, नोन्कूलेकू म्लाबा।

टीम के हेड कोच हिल्टन मोरींग का कहना है कि महिला क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट की बात कम की जाती है और वह टेस्ट क्रिकेट से पहले जुड़े हुए नहीं थे इसलिए उनके पास एक अच्छा मौका है लंबे समय के बाद दोबारा एक टेस्ट मुकाबला खेलने का खास तौर पर युवा खिलाड़ियों के लिए जो उत्साहित हैं टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए और खुद को एक नई चुनौती देने के लिए साथ ही अपनी कला का प्रदर्शन दिखाने के लिए। सीरीज का एक मात्र और इकलौता टेस्ट 15 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में पर्थ के वाका मैदान में खेली जाएगा।

साउथ अफ्रीका के सारे खिलाड़ी पहले से ऑस्ट्रेलिया में चल रही वनडे सीरीज खेलने के लिए मौजूद है। साउथ अफ्रीका की वनडे टीम में आयाबोंगा खाका भी मौजूद है। उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट खेलने से मना कर दिया।

साउथ अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम इस प्रकार है –
लौरा वोलवार्ड्ट (कप्तान), एनेके बॉश, तज़मीन ब्रिट्स, मसाबाता क्लास, अयांदा ह्लुबी, एलिज़ मेरी मेक्स, डेलमि टकर, मीके दे रिडेर, नादिया डी क्लार्क, सिनालो जाफ्ता, मारज़ेन काप्प, सुने लू, नोन्कूलेकू म्लाबा, क्लोई ट्रायोन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...