जल्द आने वाली है आगरकर के लिए रोहित और विराट पर फैसला लेने की घड़ी

Date:

Share post:

~प्रियंका कौल

2024 एक महत्वपूर्ण वर्ष है जहां लोकसभा चुनाव होने हैं और टी-20 वर्ल्ड कप में नए क्रिकेट योद्धा का पता चलेगा। क्या इस वर्ष टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी के लिए रोहित शर्मा का चयन करना चाहिए? इस संदर्भ में, भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के लिए खुशखबरी यह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है। अब इन दोनों क्रिकेट स्टारों से मिलकर चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर को यह बड़ा फैसला लेना होगा।
आगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी को टी20 के लिए टीम का चयन करने से पहले मंथन करना होगा और इस प्रक्रिया की शुरुआत 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली T20 सीरीज से पहले होगा। आगरकर रोहित और कोहली से इस बारे में सम्पर्क में रहेंगे। इसके लिए वे आईपीएल में चयनकर्ता के रूप में 30 सम्भावित खिलाड़ियों पर भी नजर रखेंगे और उनमें से वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करेंगे। रोहित और कोहली ने जून में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा ज़ाहिर की है।

क्या रोहित और कोहली को T20 विश्व कप में खेलना चाहिए?

यह सवाल हम सभी के ज़हन में है। कोहली ने पिछले दिनों वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाए और उन्होंने टी-20 फॉर्मेट के हर बड़े मैच में भागीदारी की है। हालांकि, उन्होंने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद इस फॉर्मेट में कोई मैच नहीं खेला है लेकिन इस दौरान उनका पिछला आईपीएल भी अच्छा रहा। वह 639 रन बनाए और वह सबसे अधिक रन वाले चौथे खिलाड़ी रहे।

हालांकि रोहित का प्रदर्शन टी20I में उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन उनके खेलने के अंदाज़ और खासकर वनडे वर्ल्ड कप में उनकी कई आतिशी पारियों से उनसे उम्मीद ज़रूर जगती है क्योंकि वह इस वर्ल्ड कप में भारत के टेम्पो-सेटर की भूमिका में दिखे हैं।
यह स्पष्ट है कि रोहित और कोहली चाहते हैं कि वे टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनें लेकिन उन्हें चयन से पहले शानदार प्रदर्शन करना होगा। 25 जनवरी से हैदराबाद में इंग्लैंड के साथ हो रही टेस्ट सीरीज के बाद इस मामले में चयन समिति को कई सवालों का सामना करना होगा। वर्ल्ड कप के लिए आदर्श चयन करने के लिए सम्भावितों को चुनना होगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया है कि “सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या फिट नहीं हैं और अफगानिस्तान सीरीज से कुछ नहीं पता चलेगा। सब कुछ आईपीएल के पहले महीने के आधार पर तय किया जाएगा।” ज़ाहिर है कि आईपीएल ही इस बार वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के चयन का आधार बनने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...