टीम इंडिया को लगा एक और झटका, श्रेयस की कमर में खिंचाव

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

इन दिनों टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पहले जडेजा, विराट कोहली, केएल राहुल टीम से बाहर चल रहे थे और अब खबर है कि श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर हो सकते हैं। उनकी पीठ और ग्रोइन में खिंचाव है जिसके चलते वह बाकी के बचे तीनों टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं। अगर श्रेयस बाहर हो जाते हैं तो मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया जा सकता।

भारत-इंग्लैंड सीरीज में हर मैच में एक भारतीय खिलाड़ी या तो चोटिल हो रहा है या टीम से बाहर। पांच टेस्ट मैचों की इस लंबी सीरीज में खिलाड़ियों को अपना फिटनेस लेवल बनाए रखने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले मैच में जडेजा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे। खबर है जसप्रीत बुमराह को ज्यादा मैच खेलने की वजह से तीसरे मैच में रेस्ट दिया जा सकता है और विराट कोहली पहले से ही टीम से बाहर हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट में कौन से खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे, यह बड़ा सवाल है।

श्रेयस अय्यर को उनकी स्पिन गेंदबाजी को बहतरीन तरीके से खेलने की काबिलियत के कारण टीम में शामिल किया गया था लेकिन उनका दोनों टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। दोनों मैचों में उन्हें स्पिन गेंदबाजों ने अपना शिकार बनाया। उनके खराब प्रदर्शन और केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी के चलते उन्हें तीसरे मैच में टीम से बाहर किए जाने के आसार थे। अगर श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हो जाते हैं तो मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह मिल सकती है। दोनों खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहें है। दोनों खिलाड़ी दो-दो सेंचुरी ठोक चुके हैं। दूसरे मैच से पहले सरफराज खान को टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। श्रेयस के बाहर होने पर उन्हें भी मौका दिया जा सकता है।

इस वक्त टीम इंडिया में उथल पुथल मची हुई है। टीम के सामने बहुत से सवाल हैं जैसे विराट कोहली टीम के साथ कब तक जुड़ेंगे? जडेजा कब तक फिट हो पाएंगे? और अगर जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाता है तो किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा? और सबसे बड़ा सवाल विकेटकीपर कौन होगा क्योंकि दोनों मैचों में श्रीकर भरत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। उम्मीद है कि टीम इंडिया सारे सवालों का जवाब जल्द ही ढूंढ लेगी और बैजबॉल को हराकर सीरीज पर कब्जा भी जमा लेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...