टी20 में ऑस्ट्रेलिया का बड़ा दांव,स्मिथ और मैक्सवेल की जगह इस खिलाड़ी को दिया कप्तानी का भार

Date:

Share post:

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी20 में एक ऐसे खिलाड़ी पर कप्तानी का दांव खेला है, जिसने 2010 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली थी और ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैम्पियन बनाया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को नया कप्तान बनाया है। आरोन फिंच के इस साल फरवरी में रिटायरमेंट लेने के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया को एक नए टी-20 कप्तान की तलाश थी और अब बोर्ड ने मिचेल मार्श पर भरोसा जताया है। इस सीरीज का आगाज 30 अगस्त से डरबन में होना है।

टी-20 विश्व कप के बाद ये ऑस्ट्रेलिया की पहली टी-20 सीरीज़ है। इस सीरीज़ के लिए ऑलराउंडर आरोन हार्डी, ओपेनर मैट शॉर्ट और बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ स्पेंसर जॉनसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है। वहीं, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़ैम्पा और मिचेल मार्श ही ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले साल भी टी-20 दल में शामिल थे।

मिचेल मार्श के पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने 2010 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में कप्तानी की है और घरेलू क्रिकेट में भी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी करते रहे हैं। ऐसे में उनसे उम्मीद है कि वह सीनियर टीम की कप्तानी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इस दल में स्टीव स्मिथ के चयन पर सवाल उठने लाज़मी हैं। स्टीव स्मिथ एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए कई रिकॉर्ड बनाए हैं मगर उनका प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में साधारण रहा है। स्मिथ टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 63 मुकाबलों में 25 के औसत से 1008 रन ही बना पाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 125 का है और 51 पारियों में सिर्फ 4 हाफ-सेंचुरी उनके नाम हैं। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ को वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए समय देना चाहिए था जिससे वह अपने वर्कलोड को मैनेज कर पाएं और वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करें।

AUS Vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मिशेल मार्श (कप्तान), शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस और एडम ज़ैम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...