टी20 में ऑस्ट्रेलिया का बड़ा दांव,स्मिथ और मैक्सवेल की जगह इस खिलाड़ी को दिया कप्तानी का भार

Date:

Share post:

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी20 में एक ऐसे खिलाड़ी पर कप्तानी का दांव खेला है, जिसने 2010 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली थी और ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैम्पियन बनाया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को नया कप्तान बनाया है। आरोन फिंच के इस साल फरवरी में रिटायरमेंट लेने के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया को एक नए टी-20 कप्तान की तलाश थी और अब बोर्ड ने मिचेल मार्श पर भरोसा जताया है। इस सीरीज का आगाज 30 अगस्त से डरबन में होना है।

टी-20 विश्व कप के बाद ये ऑस्ट्रेलिया की पहली टी-20 सीरीज़ है। इस सीरीज़ के लिए ऑलराउंडर आरोन हार्डी, ओपेनर मैट शॉर्ट और बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ स्पेंसर जॉनसन को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है। वहीं, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़ैम्पा और मिचेल मार्श ही ऐसे खिलाड़ी है जो पिछले साल भी टी-20 दल में शामिल थे।

मिचेल मार्श के पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने 2010 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में कप्तानी की है और घरेलू क्रिकेट में भी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी करते रहे हैं। ऐसे में उनसे उम्मीद है कि वह सीनियर टीम की कप्तानी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इस दल में स्टीव स्मिथ के चयन पर सवाल उठने लाज़मी हैं। स्टीव स्मिथ एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए कई रिकॉर्ड बनाए हैं मगर उनका प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में साधारण रहा है। स्मिथ टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 63 मुकाबलों में 25 के औसत से 1008 रन ही बना पाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 125 का है और 51 पारियों में सिर्फ 4 हाफ-सेंचुरी उनके नाम हैं। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ को वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए समय देना चाहिए था जिससे वह अपने वर्कलोड को मैनेज कर पाएं और वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करें।

AUS Vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मिशेल मार्श (कप्तान), शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस और एडम ज़ैम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

साउद शकील ने जगाई पाकिस्तान को मध्य क्रम में बड़ी उम्मीद

जिस बल्लेबाज़ ने पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट में धाकड़ आगाज़ किया हो और सिर्फ सात टेस्ट में एक...

वर्ल्ड कप जीत तय करेगी राहुल द्रविड़ कोचिंग करिअर को

राहुल द्रविड़ के लिए यह वर्ल्ड कप बहुत खास है। द्रविड़ एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में...

वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले मैच में नहीं दिखेंगे न्यूजीलैंड औरबांग्लादेश के कप्तान

न्यूज़ीलैंड को वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच इंग्लैंड से पांच अक्टूबर कोखेलना है लेकिन इससे पहले ही न्यूजीलैंड...

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान, एश्टन एगर को बाहर कर मार्नस लाबुशेन को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया को...