दिग्गजों का फॉर्म, कहीं खराब न कर दे टीम इंडिया का नाम

Date:

Share post:

– आकाश मिश्रा 1st June :

क्रिकेट की बात जब भी होती है, जहां भी होती है उसमे विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े दिग्गजों का नाम न आए ऐसा हो नही सकता, देश –विदेश तक शायद ही कोई होगा जो विराट,रोहित और पंत को नहीं जानता होगा, और जाने भी क्यों न क्योकि इनके नाम क्रिकेट में काफी सारे रिकॉर्डस रहें हैं, मैच कहीं भी हो सामने वाली टीम कोई भी हो, इनके फैंस को भरोसा होता था की अगर टीम में रोहित, विराट और पंत जैसे खिलाड़ी हैं तो भारतीय टीम मैच जरूर जीतेगी. ये सारे खिलाड़ी टीम में तो होते हैं लेकिन इनका बल्ला अब शायद ही किसी मैच में चलता है, वहीं बात करें IPL सीजन 15 की तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के लिए अच्छा रहा तो कई ऐसे रहें जो अपना जलवा बिखेरने में फेल रहें. इन खिलाड़ियों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा जैसे दिग्गज शामिल हैं.

ये सारे खिलाड़ी सिर्फ IPL में ही नही बल्कि पिछले एक साल से हर एक सीरीज में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.

किंग कोहली के फैंस को है शतक का इंतजार

किंग कोहली का जैसे नाम विराट है वैसे ही इनका काम भी विराट रहा है, लेकिन लागातार विराट के गिरते हुए प्रदर्शन से, विराट के स्ट्राइक रेट पर भी काफी असर पड़ा है. क्योकि विराट के बल्ले से शतक लगे हुए 3 साल से ज्यादा हो गएं हैं, ऐसे में कोहली के फैंस को उनके शतक का इंतजार है. अगर हम पिछले 2 साल के विराट के आकड़ों पर नजर डाले तो टी-20 में विराट ने 15 मैच में 0 शतक के साथ 502 रन बनाया, वनडे में 12 मैच में 444 रन एक भी शतक नही और टेस्ट में 15 मैच में 103 रन के साथ एक भी शतक नही. अब देखना यह होगा की विराट कोहली अपने शतक का सूखा कब खत्म करते हैं.

हिटमैन का खराब फॉर्म

एक समय था की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से हर एक मैच में लंबे-लंबे शार्टस देखने को मिलते थे, टीम जब भी कोई मैच जीते हर एक मैच में कप्तान रोहित का शतक या अर्धशतक होता था, लेकिन जबसे रोहित तीनो फार्मेट में भारतीय टीम के कप्तान बने हैं, उनका अब प्रदर्शन पहले जैसा नही रहा, पिछले 2 साल के अकड़ों पर नजर डाले तो टी-20 में रोहित ने 17 मैचों में 540 रन बनाकर एक भी शतक नही लगाया, वहीं वनडे में शर्मा जी ने 6 मैचों मे 168 रन बनाए, इसमे भी रोहित के नाम कोई शतक नही, हिटमैन के फैंस अपने कप्तान रोहित को उनके पुराने अंदाज में देखना चाहते हैं.

पंत की फ्लाप बल्लेबाज़ी

टीम इंडिया में जब भी फिनिशर की बात की जाती है, तो त्रषभ पंत का नाम सबसे पहले आता है. लेकिन पंत का गिरता हुआ फॉर्म चिंता का विषय हैं, IPL 2022 में भी पंत की खराब बल्लेबाजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी मुद्दा रही, IPL सीजन 15 में अगर पंत के प्रदर्शन की बात करे तो 14 मैच में कुल 340 रन बनाए, अब देखना ये होगा की पंत अपने पुराने अवतार में कब आते हैं.

आपको बता दें की इन सभी दिग्गज़ों से फैंस को IPL सीजन 15 में काफी उम्मीदें थीं. लेकिन इनके खराब फॉर्म ने फैंस को नाखुश कर दिया, अब देखना यह होगा की आगामी सीरीज और टी 20 वर्ल्ड कप में इनका बल्ला चलता है या नहीं, क्योकि अभी इन बड़े दिग्गजों का फॉर्म में ना होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...