दिनेश कार्तिक के जन्मदिन पर विशेष

Date:

Share post:

क्रिकेट करियर में उतार-चढ़ाव, पर्सनल लाइफ संघर्षों से भरी

धोनी से पहले किया था डेब्यू, प्यार में मिला धोखा फिर की दूसरी शादी…आखिरी गेंद पर भारत को जिताया था यादगार मुकाबला। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों में से एक दिनेश कार्तिक आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2023 में दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की ओर से खेलते हुए कोई यादगार पारी तो नहीं खेली लेकिन निदहास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक के छक्के को शायद ही कोई भूल सकता है। साल 2022 में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपने साथ जोड़ा। 15वें सीजन में कार्तिक ने मैच जिताऊ पारी खेली। साल 2022 में ही ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में वह भारतीय टीम का हिस्सा रहे। दिनेश कार्तिक का क्रिकेट करियर जितना उतार-चढ़ाव से भरा रहा उससे कई ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ संघर्षों से भरी रही।

आईपीएल 2023 में अपने बल्ले से रन बरसाने वाले दिनेश कार्तिक को शायद ही कोई ऐसा क्रिकेट फैन होगा जो नहीं जानता होगा। उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए आईपीएल के पिछले सीज़न में कुल 330 रन बनाए थे जिसके चलते दिनेश कार्तिक ने लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी की। ये तो हुई दिनेश कार्तिक के आईपीएल प्रदर्शन की, अब बात करते हैं उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में।

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की पत्नी की कहानी तो सबको पता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उस धोखे के बाद भी कार्तिक को सच्चा प्यार हो गया था। दिनेश कार्तिक ने मात्र 21 साल की उम्र में अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी। उसके बाद उनके साथी क्रिकेटर मुरली विजय का प्रकरण सभी को पता है। बाद में दिनेश और निकिता का तलाक हो गया। फिर निकिता ने मुरली विजय के साथ शादी की लेकिन किसे पता था कि अभी डीके की जिंदगी में सच्चा प्यार आना बाकी था। साल 2012 में कार्तिक को अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा मिला। उसके बाद वह टूट चुके थे लेकिन जल्द ही उनकी जिंदगी पलटी और दिनेश कार्तिक को सच्चा प्यार 2015 में, उस वक्त उनकी मुलाकात भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से हुई। 2018 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए निदहास ट्रॉफी का फाइनल जिसने भी देखा वह उसे हमेशा याद रहेगा। सांसे थाम देने वाले मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए भारत को जीत दिलाकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। फाइनल के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 166 रन बनाए थे। भारतीय टीम ने जवाब में आखिरी गेंद पर 6 विकेट पर खोकर लक्ष्य हासिल कियाथा। दिनेश कार्तिक ने महज 8 गेंद पर 29 रन बनाए थे और हारी हुई बाजी भारत की हो गई। अभी WTC फाइनल में जो भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जाएगा वहाँ कॉमेंट्री करते हुए नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...