देवधर ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे धोनी के टीम के खिलाड़ी , पश्चिम क्षेत्र की टीम में हुए शामिल

Date:

Share post:

शिवम दुबे को वेस्ट जोन ने अपनी टीम में शामिल किया है। IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले धाकड़ खिलाड़ी शिवम दुबे की देवधर ट्रॉफी में एंट्री हो गई है। टी20 स्पेशलिस्ट शिवम दुबे पहली बार देवधर ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें वेस्ट जोन ने अपनी टीम में शामिल किया है।आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने वाले स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे के अलावा और भी कई स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इस टीम की कप्तानी प्रियांक पांचाल के हाथों में है।

भारत और मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 24 जुलाई से शुरू हो रहे देवधर ट्रॉफी वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सोमवार को वेस्ट जोन की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली। देवधर ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2019-20 सीजन में हुआ था और कोविड-19 के कारण इसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया। यह इंटर जोन 50 ओवर का टूर्नामेंट इस साल पूरी तरह से पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से 3 अगस्त तक खेला जाएगा। बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने आईपीएल विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सत्र में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए।

15 सदस्यीय टीम में पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है जिन्हें टूर्नामेंट के बाद काउंटी क्रिकेट में नार्थम्पटनशर की ओर से खेलने के लिए रवाना होना है। प्रियांक पांचाल को वेस्ट जोन का कप्तान नियुक्त किया गया है जिसमें सरफराज खान और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। सुपरकिंग्स के लिए 16 मैच में 21 विकेट के साथ पिछले आईपीएल सीजन में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह मिली है। वेस्ट जोन की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत नॉर्थईस्ट जोन के खिलाफ करेगी।

वेस्टजोन की टीम इस प्रकार है:
प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, हार्विक देसाई, हेत पटेल, सरफराज खान, अंकित बावने, समर्थ व्यास, शिवम दुबे, अतीत सेठ, पार्थ भुट, शम्स मुलानी, अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हेंगरगेकर।

स्टैंडबाई प्लेयर: चेतन सकारिया, तुषार देशपांडे, युवराज डोडिया, अबु काजी, कथन पटेल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...