धर्मशाला टेस्ट अश्विन और बेयरस्टो के लिए क्यों हैं यादगार ?

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

भारत के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बेशक एक दूसरे के विपक्षी खिलाड़ी हैं लेकिन जब ये दोनों धर्मशाला में पांचवां टेस्ट खेलने उतरेंगे तो दोनों एक ही कीर्तिमान रचते नजर आएंगे। अश्विन और बेयरस्टो दोनों धर्मशाला में अपना सौवां टेस्ट खेलने उतरेंगे। सौ टेस्ट खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होती है। दोनों खिलाड़ियों के लिए यह उनके करियर का यादगार मैच होगा।

रविचंद्रन अश्विन जमाएंगे सैकड़ा

रविचंद्रन अश्विन इस मुकाम तक पहुंचने वाले भारत के 14वें खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने अब तक 507 विकेट हासिल किए हैं और 3309 रन भी बनाए हैं। चौथे टेस्ट मैच की आखिरी पारी में पांच विकट हासिल करने के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट चटकाने के अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। दोनों ने 35-35 बार यह कमाल किया है।

जॉनी बेयरस्टो का भी 100वां टेस्ट मैच

जॉनी बेयरस्टो भी धर्मशाला में अपना सौवां टेस्ट खेलने उतरेंगे। ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के 17वें खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने अपने करियर का आगाज 2012 में किया था। वह अभी तक 5974 रन बना चुके हैं जिसमें 12 सेंचुरी भी शामिल हैं। बेयरस्टो के सौवैं टेस्ट के बारे में कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि यह पल उनके लिए जज्बाती होगा। सभी को जॉनी की कहानी पता है। वह काफी भावुक हैं और बड़ी उपलब्धियां उनके लिए काफी मायने रखती हैं। इस मैच में वह आत्मविश्वास से भरे दिखें हैं और लगता है कि उनकी बड़ी पारी दूर नहीं है।

अगर हम हाल में चल रही भारत-इंग्लैंड सीरीज पर दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखें तो अश्विन के लिए यह सीरीज कमाल की रही है लेकिन जॉनी के लिए यह सीरीज कुछ खास नहीं रहीं। अश्विन ने अभी तक हुए चार टेस्ट मैच में 17 विकेट झटके हैं और अहम मौकों पर टीम के लिए बल्लेबाजी भी की है लेकिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो बहुत खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। चार टेस्ट मैच उन्होंने आठ पारियों में 170 रन बनाएं है जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 38 रन रहा है। उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ियों के लिए उनका यह टेस्ट यादगार रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...