नॉकआउट में स्मिथ से बच के, कई बार तोड़ चुके हैं सपना

Date:

Share post:

वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमे भारतीय टीम के लिए स्टीव स्मिथ सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

वनडे में भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का कैसा है रिकॉर्ड?

भारत स्मिथ के पसंदीदा विरोधियो में से एक है। भारत के खिलाफ उन्होंने अब तक 28 मैच खेलते हुए 54.41 की औसत और 100.34 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1306 रन बनाए हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी ने पांच सेंचुरी और छह हाफसेंचुरी भी जड़ी हैं। भारतीय सरजमीं पर भी स्मिथ का ने अपनी छाप छोड़ी है और 12 मैचों में 43.66 की औसत से 393 रन बनाए हैं, जिसमें एक सेंचुरी शामिल है।

वर्ल्ड कप में कैसा रहा स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन?

ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी वर्ल्ड कप साल 2015 में जीता था। उस वक्त स्मिथ भी कंगारू टीम का हिस्सा थे। उस वर्ल्ड कप में सिडनी में हुए सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ  105 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होने साल 2019 के वर्ल्ड कप में इसी टीम के सामने 69 रन बनाएं थे। ऐसे में उनके पास बड़े मैचो में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है और ये अनुभव भारत के लिए खतरा बन सकता है। हालांकि, इस वर्ल्ड कप में स्मिथ के बल्ले से कोई खास प्रदर्शन  देखने को नही मिला है। उन्होने नौ मुकाबलो में 37.25 की औसत से केवल 298 रन ही बनाए है।

रविवार को स्मिथ के पास इस वर्ल्ड कप को यादगार बनाने का मौका होगा।  फाइनल में उनकी पसंदीदा टीम सामने है जिसे देखते हुए वह एक बार फिर 2015 सेमीफाइनल या फिर 2023 टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जैसा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित होंगें।

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल करके फाइनल में अपनी एंट्री पक्की की है। उस मैच के बाद स्मिथ से जब यह पूछा गया कि फाइनल में वो भारत को कैसे हराएंगे। तो इस पर उन्होने जवाब देते हुए कहा कि यह बहुत अच्छा  प्रश्न है। भारत ने अपने सभी 10 मुकाबलो में जीत हासिल की है और यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है। मै आशा करता हूं की ट्रैविस हैड और डेविड वार्नर हमे अच्छी शुरूआत देंगे। जिससे बाद में आने वाले बल्लेबाजो को ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े। मुझे फाइनल मैच का इंतजार है। जब हम एक लाख तीस हजार दर्शकों के सामने खेलने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...