पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

Date:

Share post:

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने भले ही दूसरी पारी में 13 के स्कोर पर दो विकेट खो दिए हैं मगर उसके पास 217 रनों की बढ़त है।
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कैमरून ग्रीन के सेंचुरी के दम पर 383 रन बनाए। इस स्कोर के आगे न्यूजीलैंड टीम की पहली पारी मात्र 179 रनों पर ही सिमट गई। नाथन लॉयन ने इस दौरान सबसे अधिक चार विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड
ने 12 के स्कोर पर तीन और 29 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 41 गेंद में फिफ्टी लगाकर टीम को संभाला।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 279 रन से आगे खेलना शुरू किया और आखिरी विकेट लेने में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को पूरा एक सेशन लग गया। कैमरून ग्रीन और जोश हैजलवुड ने 116 रन की साझेदारी करके आस्ट्रेलिया को
383 रन तक पहुंचाया। ग्रीन 275 गेंदों में 23 चौके और पांच छक्कों की मदद से 174 रन बनाकर नाबाद रहे। हैजलवुड ने 62 गेंदों में 22 रन बनाए। न्यूजीलैंड के गेंदबाज मैट हेनरी ने पांच विकेट झटके।

न्यूजीलैंड की टीम 43.1 ओवर में 179 रन पर आउट हो गई। फिलिप्स ने सबसे अधिक 71 और मैट हेनरी ने 42 रन बनाये। केन विलियम्सन दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से दूसरी ही गेंद पर रन आउट हो गए। उन्होंने मिचेल स्टार्क की गेंद पर मिड ऑफ में शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। सामने से आ रहे बल्लेबाज विल यंग उनसे टकरा गए और लैबुशेन के थ्रो ने इन्हे रन आउट किया। फिलिप्स और टॉम ब्लंडेल ने छठे विकेट के लिये 84 रन जोड़े। फिलिप्स ने 70 गेंद में 71 रन बनाये। वहीं मैट हेनरी ने ताबड़तोड़ 34 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 42 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...