पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एक और अड़ंगेबाज़ी, वर्ल्ड कप के दो और वैन्यू पर उठाया सवाल

Date:

Share post:

लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई के हर कदम की आलोचना करने की ठान ली है। अगला वर्ल्ड कप तकरीबन चार महीने बाद भारत में होना है और अब उसे भारत और पाकिस्तान के अहमदाबाद में खेलने को लेकर ही नहीं बल्कि दो और मैचों के वैन्यू पर भी आपत्ति है।

पीसीबी की पहली आपत्ति यही है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान का मैच चेन्नै में आयोजित न किया जाए क्योंकि वहां की पिच स्पिनरों के लिए बेहद मददगार है। इस पिच का अफगानिस्तान ज़्यादा फायदा उठा सकता है क्योंकि उसके पास विश्व स्तर के स्पिनर हैं। उसकी दूसरी आपत्ति यह है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के मैच के बैंगलुरु में होने को लेकर है। उसका कहना है कि ऑस्ट्रेलिया बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम का उसके छोटे होने की वजह से ज़्यादा फायदा उठा सकता है। इसका मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान को न अपने स्पिनरों पर भरोसा है और न ही अपने पॉवरहिटरों पर।

पीसीबी ने इन दो वैन्यू को लेकर अपनी नई मांग रख दी है। उसका कहना है कि पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच चेन्नै की जगह बैंगलुरु में आयोजित किया जाए जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया मैच चेन्नै में आयोजित किया जाना चाहिए। मगर बीसीसीआई ने पीसीबी की इस मांग को खारिज कर दिया है। उसने अपनी यह मंशा आईसीसी को भी व्यक्त कर दी है। दरअसल वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का ड्राफ्ट वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले देशों को हर बार भेजा जाता है। इस बार पाकिस्तान को छोड़कर किसी भी देश की ओर से इस बारे में कोई आपत्ति दर्ज नहीं की गई। यह ड्राफ्ट संबंधित देशों को इसलिए भेजा जाता है कि अगर किसी आयोजन स्थल को लेकर किसी टीम को सुरक्षा को लेकर कोई चिंता है तो उस पर आईसीसी विचार कर सकता है लेकिन विपक्षी टीम की ताक़त और अपनी टीम की कमज़ोरियों के हिसाब से आयोजन स्थल को चुनने की छूट किसी भी देश को नहीं दी जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...