पाकिस्तान ने अंडर-19 एशिया कप में भारत को दी पटखनी

Date:

Share post:

अज़ान अवैस  की नॉटआउट सेंचुरी और उससे पहले गेंदबाजी शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने अंडर-19 एशिया कप मुकाबले में भारत के खिलाफ आठ विकेट के बड़े से जीत हासिल की है। दुबई में खेले गए मुकाबले में 50 ओवर में 259 रन पर सिमटने के बाद भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के बल्लेबाजों के सामने एकदम बेअसर दिखे। 259 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद साधारण रही। 28 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद शाहजेब खान और अजान अवैस के बीच 110 रनों की साझेदारी हुई। शाहजेब खान 63 रनों पर पवेलियन वापस लौट गए लेकिन इसके बाद आए साद बैग के साथ मिलकर अवैस ने आगे कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और पाकिस्तान ने इस तरह जीत के साथ मुकाबला खत्म किया। अजान अवैस 105 रन और साद बैग 68 रन बनाकर नॉटआउट रहे। भारत की गेंदबाजी पूरी मैच में फीकी रही। मुरुगन अभिषेक को छोड़ कोई दूसरा गेंदबाज प्रभावशाली नहीं साबित हुआ। इस ऑफ स्पिनर ने दो सफलताएं हासिल की।

इससे पहले, आदर्श सिंह (62), कप्तान उदय सहारन (60), सचिन धस (58) के हॉफ सेंचुरी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 259 रन बनाए थे।पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद जीशान  के सामने भारतीय बल्लेबाज असहज दिखें। इस युवा गेंदबाज ने चार बल्लेबाजों को आउट किया। जीशान के अलावा नसीम शाह के भाई उबैद शाह और आमिर हसन ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

दोनों टीमों अपने शुरुआती मुकाबलों में बड़ी जीत साथ इस मैच में उतरी थी। भारत ने अफगानिस्तान को हराया, जबकि पाकिस्तान ने नेपाल पर आसान जीत दर्ज की थी।इस जीत के साथ, पाकिस्तान ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। भारत 12 दिसंबर को आईसीसी अकादमी ओवल दो, दुबई में अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में नेपाल से भिड़ेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...