पाकिस्तान में फिर बवाल, पहले कोच का इस्तीफा, और अब बोर्ड के चेयरमैन ने भी छोड़ा पद

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हमेशा से ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना ही रहता है। 2023 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में मिली टीम की शर्मनाक हार को लेकर जो बवाल चल रहा है वो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष ज़का अशरफ ने इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया है।
पिछले साल जून में ही उन्होंने नजम सेठी की जगह पर यह जिम्मेदारी संभाली थी। जका अशरफ महज 7 महीने में ही अपना पद छोड़ने पर मजबूर हो गए। जका अशरफ ने लाहौर में हुई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग में शामिल होने के बाद एकदम से इस्तीफा दे दिया जिससे बाकी के बोर्ड मेंबर्स भी हैरान रह गए।

पहले ही लग चुके हैं तीन बड़े झटके

पाकिस्तान टीम के विदेशी कोच मिकी आर्थर, ग्रांट ब्राडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने राष्ट्रीय टीम और बोर्ड के साथ अपने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया थै। इससे पहले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के तुरंत बाद बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल ने भी अपनी जिम्मेदारी छोड़ दी थी। भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। इंजमाम उल हक की अध्यक्षता वाली चयन समिति को तो टूर्नामेंट के दौरान ही बर्खास्त कर दिया गया था।

चेयरमैन ने प्रधानमंत्री पर छोड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट में अब ऐसा होना बहुत आम हो गया है। पता नहीं कब कप्तान बदल जाए, कब सिलेक्टर्स और कब अन्य कोई बड़ा अधिकारी इस्तीफा दे दे।  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन का पद छोड़ने के बाद ज़का अशरफ ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट की जिस भी चीज से भलाई हो सकती है मैं सिर्फ उसको लेकर ही काम कर रहा था लेकिन इस वक्त जैसे हालात नजर आ रहे हैं उसके बाद तो हमारे लिए काम करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा। मेरी जगह पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अगला चेहरा कौन होगा यह फैसला अब प्रधानमंत्री का होगा।”

हाल में चल रही न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के बुरे हालात चल रहे हैं। टीम 4-0 से सीरीज में पिछड़ चुका है। अब पांचवें और आखिरी मैच में पाकिस्तान टीम के पास अपनी साख बचाने का आखिरी मौका होगा।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...