पैट कमिंस ने जीता मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस  ने पाकिस्तान की टेस्ट जीत में शानदार गेंदबाजी के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने पिछले हफ्ते शॉर्टलिस्ट की घोषणा के बाद दिसम्बर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार विजेता की घोषणा की।

कमिंस के लिए दिसम्बर का महीना बहुत खास रहा था। इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में कप्तान पैट कमिंस का बहुत बड़ा योगदान था। इस टेस्ट सीरीज की सफलता में कमिंस सबसे आगे थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में 250 विकेट पूरे किए थे। उन्होंने अपनी कप्तानी और गेंदबाजी का बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उनके लिए एक और शानदार महीने का सबसे महत्वपूर्ण कारण मेलबर्न में पाकिस्तान पर टीम की दूसरी टेस्ट जीत
थी। तेज गेंदबाज ने उस मैच में दस विकेट हासिल किए जिसमें एक स्पैल ऐसा भी था, जो बहुत यादगार माना जाएगा क्योंकि उस समय मैच बेहद रोमांचक दौर में पहुंच गया था और ऑस्ट्रेलिया पर खतरा मंडरा रहा था।

पैट कमिंस  ने कहा कि यह साल हर मामले में उनकी टीम के लिए शानदार साल रहा। पाकिस्तान टीम के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन के साथ इसे खत्म करना यादगार रहा। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर वह अब तक की गर्मियों में अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। वह वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड सीरीज़ का इंतजार कर रहे हैं। कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

कमिंस ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज तेजुल इस्लाम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को पीछे छोड़कर यह पुरस्कार जीता। तेजुल ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मीरपुर में पांच विकेट झटके थे जबकि ग्लेन फिलिप्स ने इसी टेस्ट में 87 और 40 रन की नॉटआउट पारी खेली थी लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अन्य मैच में उनका फ्लॉप शो देखने कोमिला। ज़ाहिर है कि इनमें से किसी का भी प्रदर्शन पैट कमिंस के आस-पास भी नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...