प्रवीण कुमार ने ललित मोदी पर लगाया गम्भीर आरोप

Date:

Share post:

~प्राची कपरुवाण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने आईपीएल के पूर्व अधिकारी ललित मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक समय उन्होंने उनके करियर को खत्म करने की धमकी दी थी। प्रवीण कुमार
टूर्नामेंट के शुरुआती दिनों में आरसीबी का हिस्सा थे। उन्होंने बताया कि आईपीएल के शुरुआती दिनों में वह आरसीबी में शामिल होने के लिए बिल्कुल भी खुश नहीं थे क्योंकि उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलना था।

जब उन्होंने ललित मोदी से इस बारे में शिकायत की तो उन्हें इस बात पर धमकी मिली। उन्होंने बताया कि वह आरसीबी के लिए नहीं खेलना चाहते थे क्योंकि बैंगलौर उनके घर से बहुत दूर था, उन्हे ना तो अंग्रेजी बोलनी आती थी और ना ही उन्हें वहां का खाना पसंद आया। उन्होंने बताया कि दिल्ली मेरठ से काफी करीब है जिससे कभी-कभार उन्हे उनके घर जाने का मौका मिल जाता। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति था जिसने उनसे एक कागज पर साइन करवाया, उन्हें नहीं पता था कि वह एक कॉन्ट्रैक्ट था। जब उन्होंने उस समय के आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से इस बारे में फोन पर बात की। उन्होंने ललित मोदी को बताया कि वह बेंगलुरु के लिए नहीं बल्कि दिल्ली के लिए खेलना चाहते हैं और इस बात पर ललित मोदी ने उन्हें उनका करियर खत्म करने की धमकी दी।

प्रवीण का क्रिकेट करियर
प्रवीण कुमार ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2011 में की थी और उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच भी खेला। उन्होंने छह टेस्ट मैचों में 25.81 के औसत से 27 विकेट हासिल किए।
प्रवीण ने अपने वनडे करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ नवम्बर 2007 में की और 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला। 68 वनडे मैचों में 36.03 के औसत से 77 विकेट चटकाए। वहीं टी-20 करियर में उन्होंने अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2012 में खेला। वहां उन्होंने 10 मैचों में 24.12 की औसत से आठ विकेट हासिल किए। प्रवीण फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेले। उन्होंने अक्टूबर 2018 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...