प्रवीण कुमार ने ललित मोदी पर लगाया गम्भीर आरोप

Date:

Share post:

~प्राची कपरुवाण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने आईपीएल के पूर्व अधिकारी ललित मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक समय उन्होंने उनके करियर को खत्म करने की धमकी दी थी। प्रवीण कुमार
टूर्नामेंट के शुरुआती दिनों में आरसीबी का हिस्सा थे। उन्होंने बताया कि आईपीएल के शुरुआती दिनों में वह आरसीबी में शामिल होने के लिए बिल्कुल भी खुश नहीं थे क्योंकि उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलना था।

जब उन्होंने ललित मोदी से इस बारे में शिकायत की तो उन्हें इस बात पर धमकी मिली। उन्होंने बताया कि वह आरसीबी के लिए नहीं खेलना चाहते थे क्योंकि बैंगलौर उनके घर से बहुत दूर था, उन्हे ना तो अंग्रेजी बोलनी आती थी और ना ही उन्हें वहां का खाना पसंद आया। उन्होंने बताया कि दिल्ली मेरठ से काफी करीब है जिससे कभी-कभार उन्हे उनके घर जाने का मौका मिल जाता। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति था जिसने उनसे एक कागज पर साइन करवाया, उन्हें नहीं पता था कि वह एक कॉन्ट्रैक्ट था। जब उन्होंने उस समय के आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से इस बारे में फोन पर बात की। उन्होंने ललित मोदी को बताया कि वह बेंगलुरु के लिए नहीं बल्कि दिल्ली के लिए खेलना चाहते हैं और इस बात पर ललित मोदी ने उन्हें उनका करियर खत्म करने की धमकी दी।

प्रवीण का क्रिकेट करियर
प्रवीण कुमार ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2011 में की थी और उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच भी खेला। उन्होंने छह टेस्ट मैचों में 25.81 के औसत से 27 विकेट हासिल किए।
प्रवीण ने अपने वनडे करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ नवम्बर 2007 में की और 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला। 68 वनडे मैचों में 36.03 के औसत से 77 विकेट चटकाए। वहीं टी-20 करियर में उन्होंने अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2012 में खेला। वहां उन्होंने 10 मैचों में 24.12 की औसत से आठ विकेट हासिल किए। प्रवीण फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेले। उन्होंने अक्टूबर 2018 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...