बंगाल के शेर आकाशदीप को मिली टेस्ट टीम में जगह

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

आकाशदीप ने एक बार फिर से  टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है। आवेश खान की जगह उन्हें टीम में मौका दिया गया। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित होकर सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका दिया। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्विंग गेंदबाजी से पहले मैच की दोनों पारियों को मिलाकर पांच और दूसरे मैच की दोनों पारियों को मिलाकर छह विकेट चटकाए थे।

राजकोट में होने वाले तीसरे मैच से पहले बीसीसीआई ने बाकी के बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और आवेश खान टीम से बाहर हैं। इस बीच बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप की किस्मत चमकी है, जिन्हें पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला। उन्हें पहले सीमित ओवर स्‍क्‍वाड में भारतीय टीम में जगह मिल चुकी है। उन्हें पहले एशियन गेम्‍स और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीमित ओवर टीम में जगह मिली थी।

दमदार रहा है आकाशदीप का प्रदर्शन

27 साल के स्विंग गेंदबाज आकाश दीप ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने सबसे ज्यादा 13 विकेट झटके थे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से आईपीएल में भी बहुत प्रभावित किया था। 2022 में आरसीबी ने उन्हें उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था। उन्होंने अब तक आईपीएल के सात मैचों में छह विकेट झटके हैं। आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी उनसे बहुत प्रभावित हुए थे। उन्होंने उनकी स्विंग गेंदबाजी की जमकर तारीफ की थी। उनका प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में भी कमाल का रहा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2019 में की थी। अब तक उन्होंने 29 मैचों में कुल 103 विकेट चटकाए हैं और 418 रन बनाए हैं। वह निचले क्रम में आकर लंबे शॉट्स लगाने में भी माहिर हैं, लिस्ट ए मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 116 का रहा है।

फिलहाल जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार के टीम में मौजूद होने के कारण उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना मुश्किल है। उम्मीद है कि वह भारत के लिए मौका मिलने पर वह शानदार प्रदर्शन करेंगे और आने वाले समय में एक बड़े गेंदबाज बनकर उभरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...