बांग्लादेश से है अगला मुकाबला, चौंका सकते है बंगाल टाइगर्स

Date:

Share post:

भारतीय टीम अपने अगले मैच के लिए पुणे पहुंच चुकी है जहां उसे बांग्लादेश से भिड़ना है। भारत की मौजूदा फार्म को देखते हुए, ये कहना गलत नहीं होगा कि यह मुकाबला भारत आसानी से जीत जाएगा लेकिन मेजबान को यह भूलना नहीं चाहिए कि पिछले कुछ आइसीसी इवेंट में बांग्लादेश ने भारत को गजब की टक्कर दी है। 2007 में राहुल द्रविड की कप्तानी में भारत बांग्लादेश से पराजित होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था। 2016 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप को ही देखे तो वहां बांग्लादेश से मुकाबले में भारत एक समय मुश्किल में था, बशर्ते फार्मेट अलग था फिर भी बांग्लादेश के प्रयास को कम नहीं किया जा सकता है। पिछले साल दिसंबर में, भारत बांग्लादेश से वन-डे सीरीज हार गया था। विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे सितारों से सजी टीम इंडिया को 2-1 से पराजय का सामना करना पड़ा था। 2019 वर्ल्ड कप में ही भारत के 314 के जवाब में बांग्लादेश 286 तक पहुंच गई थी।

वर्ल्ड कप में दोनों टीमें चार बार आमने-सामने हुई है जिसमें भारत ने 3-1 से बढ़त बनाई हुई है। पिछले तीन वर्ल्ड कप भिड़त में भारत तीनों बार अव्वल आया है। बांग्लादेश को अपनी स्पिनर तिकड़ी शाकिब अल हसन, मेहदी हसन और मेहदी हसन मिराज से काफी उम्मीदें रहेगी, खासकर भारत को आलराउंडर मेहदी हसन मिराज से संभल कर रहना होगा, जो दोनों टीमों बीच हुई पिछली सीरीज में बांग्लादेश की सीरीज जीत के हीरो थे।

वन-डे में ओवर-आल दोनों टीम 40 बार आमने-सामने आई हैं जिसमें भारत ने 31 और बांग्लादेश ने 8 जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकार्ड शानदार रहा है। दोनो बल्लेबाजो का बल्ला इस टीम के सामने खूब रन उगलता है। विराट ने 15 मैचों में 67 की औसत से 807 रन और रोहित ने 16 मैचों में 56 की औसत से 738 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...