बाबर आजम की धीमी बल्लेबाजी ने पाकिस्तान को फिर डुबोया

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

बाबर आजम की धीमी बल्लेबाजी एक बार फिर पाकिस्तान की हार का कारण बनी। फखर जमान की हाफ सेंचुरी भी पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सकी। पाकिस्तान को दूसरे टी-20 मैच में 21 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है। मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 194 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तानी टीम 173 रन पर सिमट गई।
पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को शानदार ओपनिंग मिली। फिन एलन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंद में 74 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने सात चौके और पांच छक्के भी लगाए। कप्तान केन विलियम्सन को 26 रन के निजी स्कोर पर हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आने के चलते बीच मैच से बाहर जाना पड़ा। डेवोन कॉन्वे ने (20) मिचेल सैंटनर ने (25) रन का योगदान दिया। पाकिस्तान गेंदबाज़ इस मैच भी पिछले मैच की तरह काफी महंगे साबित हुए। सबसे ज्यादा विकेट हारिस रऊफ ने झटके। उन्होंने चार ओवर के स्पेल में 38 रन खर्च करके तीन विकेट हासिल किए। अब्बास अफरीदी ने दो विकेट अपने नाम झटके।
195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज सईम अयूब ने एक रन बनाए,जबकि मोहम्मद रिजवान सात रन पर चलते बने।  फखर ज़मान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंद में पांच छक्के और तीन चौके की मदद से 50 रनों की पारी खेली।  बाबर आज़म ने 43 गेंद में 66 रनों की पारी खेली। बाबर की धीमी बल्लेबाजी और रिजवान के फ्लॉप शो के कारण पाकिस्तान को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में एडम मिलने 33 देकर चार विकेट झटके। अलावबेन सियर्स, टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो हासिल किए।

 बाबर की एक बार फिर धीमी बल्लेबाजी
बाबर आजम पर टी 20 में हमेशा से ही धीमी बल्लेबाजी करने का आरोप लगता आया है। आज के मैच में बीच के ओवरों में जब बाबर आजम को चाहिए था कि वह तेजी से रन बनाकर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर दबाव बनाते, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। अपनी 66 रनों की पारी में बाबर ने 43 गेंदों का सामना किया जिसमें सात चौके और सिर्फ दो छक्के लगा पाए। हालांकि, बाबर की शुरुआत तेज तर्रार रही थी और पहले 10 गेंद में उन्होंने 21 बना लिए थे, लेकिन इसके बाद उनकी पारी धीमी हो गई। 21 रन के बाद उन्होंने 23 गेंद खेलकर सिर्फ 23 रन ही बनाए। वहीं आखिरी 10 गेंद में उन्होंने फिर 22 रन बनाए लेकिन तब तक न्यूजीलैंड के गेंदबाज अपना काम कर चुके थे।
न्यूजीलैंड दूसरा मैच जीतकर अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...