बारिश के मद्देनजर करना होगा रणनीतियों में बदलाव

Date:

Share post:

भारत और ऑस्ट्रेलिया रविवार (26 नवंबर) को पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में आमने-सामने होंगे। यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे होगा। भारत ने पहला मैच 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट से जीता था।

दूसरा मैच केरल के ग्रीनफील्ड अंतर्रराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां खेले गए तीनों टी-20 अंतर्रराष्ट्रीय मैच हाईस्कोरिंग नहीं रहे हैं और औसत स्कोर 114 रहा है। लक्ष्य का पीछा करते इस विकेट पर तीन में से दो मुकाबले जीते गए हैं। भारत का रिकॉर्ड भी इस मैदान पर ठीक-ठाक है। भारत ने तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें वह दो बार जीता जबकि एक मैच में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।

इस मुकाबले में बारिश की आशंका हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो तिरुवनंतपुरम में 26 नवंबर को बारिश की 25 फीसदी संभावना है। ओवरकास्ट कंडीशन मैच में अहम रोल अदा कर सकती हैं। पिछले साल सितंबर में आखिरी टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इन्हीं परिस्थितयों में 9 रनों पर 5 विकेट खो दिए थे। तिरुवनंतपुरम में पिछले कुछ दिनों से बारिश लगातार हो रही है जिसे देखते हुए फिर से बादल छा सकते हैं और इससे टीमों को अपनी रणनीतियों में बदलाव करना पड़ सकता है।

गेंद स्विंग होने पर शीर्ष क्रम में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टीवन स्मिथ का अनुभव काम आ सकता है। पिछले मैच में सेंचुरी जड़ने वाले जोश इंग्लिस एक बार फिर से ऑस्ट्रलिया के लिए बड़े रन कर सकते हैं। पिछले मैच में कंगारू टीम 208 रनों से ज्यादा बना सकती थी अगर डेथ ओवरों में बल्लेबाज एक अच्छा फीनिशिंग टच दे देते।

डेथ ओवरों में मुकेश कुमार की गेंदबाजी भारत के लिए सकारात्मक पहलू था, जिन्होंने रनों के प्रवाह को रोकने के लिए धीमी गति की गेंदे, बाउंसर,  यॉर्कर फेंकी और आखिरी ओवर में मात्र पांच रन दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...