बारिश ने बिगाड़ा बॉक्सिंग डे टेस्ट का पहला दिन, ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवाए…

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के नाम रहा। पहले दिन सिर्फ 66 ओवर  का ही खेल हो पाया। दोनो टीमों के बाच दूसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है।
पाकिस्तान से पहले बल्लेबाज़ी का न्योता पाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन तीन विकेट पर 187 रन बना लिए। कप्तान मसूद ने प्लेइंग-11 में तीन बदलाव किए। सरफराज अहमद, खुर्रम शहजाद, फहीम अशरफ को प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया।
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर – डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 90 रन की भागीदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। वॉर्नर ने 83 गेंद में तीन चौके की मदद से 38 रन बनाए। वहीं, ख्वाजा ने 101 गेंद में पांच चौके की मदद से 42 रन की पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 26 रन का योगदान दिया। उन्हें आमेर जमाल ने आउट किया। दिन के खत्म होने तक मार्नस लैबुशेन 44 और ट्रेविस हेड नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पाकिस्तान की तरफ से आमेर जमाल, हसन अली और आगा सलमान ने एक-एक विकेट लिए।

वॉर्नर का नाम एक नया रिकॉर्ड
वॉर्नर  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। वॉर्नर ने स्टीव वॉ को पीछे छोड़ दिया है। स्टीव वॉ ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18,496 रन बनाए थे। वॉर्नर के नाम फिलहाल तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 18,502 रन हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में अब बस रिकी पॉन्टिंग से पीछे हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 27,368 रन बनाए थे। पहला टेस्ट पर्थ में खेला गया था जहां ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रन से हराया था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने तीन विकेट लिए और 153 रन बनाए थे।
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हैजलवुड।
पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...