ब्रॉड और बुमराह से सीख कर सकती है न्यूज़ीलैंड का काम आसान

Date:

Share post:

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को कई मौको पर अच्छी शुरुआत दी है। पाकिस्तान के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर ओपनिंग में 259 रन जोड़े। शनिवार को वर्ल्ड कप के मुकाबलों की कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के सामने न्यूज़ीलैंड की चुनौती होने वाली है। न्यूज़ीलैंड इस वर्ल्ड कप में एक सम्पूर्ण टीम दिखी है भले ही भारत से उसने पिछला मुकाबला हारा है लेकिन न्यूज़ीलैंड के इरादे बुलंद है और इस टीम के पास सारे हथियार हैं जो अलग-अलग कंडीशन में काम आ सकते हैं। न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती आस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी को रोकना होगा। मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी यह काम बखूबी कर सकती है। टेस्ट में वॉर्नर को सबसे ज्यादा परेशान करने वाले स्टुअर्ट ब्राड ने उनको बाहर जाती गेंदों पर खूब परेशान किया और यही काम मैट हेनरी भी कर सकते है। आउटस्विंगर पर वॉर्नर फंसते हुए दिखते हैं। ट्रेंट बोल्ट भी अपनी अंदर आने वाली गेंदों से वॉर्नर को बाहर भेज सकते हैं।

मिचेल मार्श गेंद पर जोर से प्रहार करते हैं। फुलर लेथ पर भारत के खिलाफ मैच में उन्हें बुमराह ने फंसाया था। गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में वह स्लिप पर कोहली को कैच थमा बैठे। न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज भी ठीक इसी रणनीति पर चल सकते हैं मार्श को लालच देकर स्लिप में उनका कैच पकड़ा जाए।

अगर दोनों ओपनर्स को हटाने में बोल्ट, हेनरी, फर्ग्यूसन और साउदी सफल नही होते तो मिडिल ओवरों में आकर सैंटनर को यह काम करना पड़ेगा। मिचेल सैंटनर के खिलाफ इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाज बड़ी हिट लगाने के प्रयास से बचाव किया है। भारत से मैच में विराट कोहली ने भी ऐसा ही किया था जहां विराट ने सैंटनर पर प्रहार से परहेज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...