भारतीय टीम की बढ़ी परेशानी एशिया कप से बाहर हो सकता है ये बड़ा खिलाड़ी , किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Date:

Share post:

भारतीय टीम को सितंबर में एशिया कप 2023 में भाग लेना है। फिर इसके बाद घर पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करनी है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे से एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करेगी। लेकिन भारतीय टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से परेशान है। जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत चोटिल होकर लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन अब भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के एक स्टार बल्लेबाज का चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2023 में खेलना मुश्किल लग रहा है।
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से बाहर हो गए थे। उनकी जांघ की सर्जरी हो चुकी है और वह इस समय एनसीए में हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक उनका एशिया कप में खेलना मुश्किल लग रहा है। वहीं, श्रेयस अय्यर भी चोटिल हैं और उनकी पीठ की सर्जरी हो चुकी है। लेकिन अभी तक उनकी स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है।
अगर केएल राहुल एशिया कप 2023 में नहीं खेलते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए अहम कड़ी हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद से वह भारतीय टीम में विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे हैं। राहुल की जगह एशिया कप 2023 में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। संजू को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज टूर पर भी जगह दी है। संजू की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है।

संजू सैमसन हो सकते है विकल्प
अब मुद्दा यह है कि राहुल अगर एशिया कप नहीं खेलते हैं और पंत पहले से ही नहीं हैं तो टीम इंडिया के पास अकेले विकेटकीपर बल्लेबाज बचते हैं इशान किशन। किशन रोहित शर्मा और शुभमन गिल के होते हुए ओपनिंग कर नहीं पाएंगे और मध्यक्रम में वह खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। जबकि संजू सैमसन मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। ऐसे में अगर राहुल एशिया कप से बाहर हुए तो संजू सैमसन को एशिया कप के लिए भी टीम में एंट्री मिल सकती है। अगर सैमसन परफॉर्म कर गए तो यह मौका उनके लिए जैकपॉट जैसा हो सकता है। फिर इसी साल वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में सैमसन का भविष्य अब खुद उनके हाथों में है, अगर वह कर गए तो वह हिट हो जाएंगे। वरना यह उनके लिए आखिरी मौके भी साबित हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...