भारतीय टीम के लिए खुसखबरी पूरी तरह फिट हुए केएल राहुल एशिया कप में कर सकते है वापसी

Date:

Share post:

एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। केएल राहुल ने शुक्रवार को एनसीए में अभ्यास मैच के दौरान काफी देर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि राहुल का एशिया कप के लिए टीम इंडिया में चयन हो सकता है, जिसका ऐलान 21 अगस्त को होगा। राहुल ने इस सप्ताह की शुरुआत में न केवल अपनी बैटिंग ट्रेनिंग फिर से शुरू की है, बल्कि अपने प्रैक्टिस मैच सेशन में विकेटकीपिंग को भी शामिल किया है। जहां राहुल की वापसी करीब दिख रही है, वहीं श्रेयस अय्यर की फिटनेस का आकलन अभी भी चल रहा है।

एनसीए में अय्यर भी मैच सिमुलेशन प्रक्रिया में हिस्सा ले रहे हैं, जिससे उनकी फिटनेस में सुधार दिख रहा है। हालांकि, अय्यर की भागीदारी पर अंतिम निर्णय में कुछ और दिन लग सकते हैं।राहुल की वापसी से भारतीय टीम मैनेजमेंट को राहत मिलेगी, खासकर मिडिल ऑर्डर की स्थिति मजबूत करने के मामले में। राहुल ने वनडे में नंबर 4 पर उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है और 7 पारियों में 40.17 की औसत से 241 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है।

इसके अतिरिक्त नंबर 5 स्थान पर राहुल ने 18 पारियों में एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 742 रन बनाए हैं, और 53 का प्रभावशाली औसत बनाए रखा है। राहुल की अनुपस्थिति में भारत ने बीच में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को आजमाया लेकिन दोनों अपनी स्थिति मजबूत करने में असफल रहे।

भारत के लिए केएल राहुल की सबसे हालिया उपस्थिति 22 मार्च को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में थी। इसके अलावा आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के दौरान जांघ में लगी चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था। सर्जरी के बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा, जहां उन्होंने अब शानदार वापसी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...