भारत को एक के बाद एक झटके, अब केएल राहुल भी टीम से बाहर

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

टीम इंडिया के लिए बुरी खबरें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले श्रेयस अय्यर इंजरी के चलते सीरीज़ से बाहर हो गए थे और अब केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं इसलिए उन्हें आराम दिया गया हैं और उनकी जगह बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट के दौरान उन्होंने दाएं पैर में दर्द की शिकायत बताई थी। उम्मीद थी कि उनकी इंजरी
तीसरे मैच से पहले ठीक हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका जिसके चलते उन्हें तीसरे मैच से भी बाहर होना पड़ा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया था। बोर्ड ने यह साफ कहा था कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं इसलिए उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी तभी वह टीम में खेल सकते हैं।

देवदत्त पडिक्कल शानदार फॉर्म में हैं। उनका प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी में कमाल का रहा है। उन्होंने तमिलनाडु और गोवा के खिलाफ बेहतरीन सेंचुरी लगाई थी। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ में कमाल के टेम्परामेंट के साथ-साथ बड़े शार्ट लगाने की क्षमता भी है। वह पंजाब के खिलाफ अपनी डबल सेंचुरी पूरी करने से मात्र सात रनों से चूक गए थे, जिसमें उन्होंने 24 चौके और चार बड़े-बड़े छक्के भी लगाए थे। आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। उम्मीद है कि वह भारत के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप, देवदत्त पडिक्कल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...