मार्करम और केशव महाराज की टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल

Date:

Share post:

साउथ अफ्रीका टी20 लीग के खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स ईस्टर्न केप और डरबन सुपर जाएंट्स की टीमें शनिवार रात नौ बजे आमने-सामने होंगी। इससे पहले क्वालिफायर-1 में सनराइजर्स ने सुपर जाएंट्स को हराया था लेकिन
क्वालिफायर-2 में डरबन सुपर जाएंट्स ने जोहांसबर्ग सुपर किंग्स को हराकर फाइनल में जगह पक्की की। एडन मार्करम की अगुवाई वाली सनराइजर्स की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। टीम ने इससे पहले एसए-20 का खिताब
जीता है। इस टीम का सामना केशव महाराज की टीम से है जो पहले खिताब का बेसब्री से इंतज़ार कर रही है। फाइनल मुकाबला केप टाउन में खेला जाएगा।

सनराइजर्स ईस्टर्न केप शानदार फॉर्म में है। उसने अपने आखिरी पांच मुक़ाबले जीते हैं। कप्तान मार्करम और विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की है। स्टब्स इस सीजन में खेले 10 मैचों में 164.43 के स्ट्राइक रेट और 49 के औसत के साथ 245 रन बना चुके हैं। टीम के लेफ्टी बल्लेबाज जॉर्डन हरमन ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक 253 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में इस टीम के पास इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप तीन गेंदबाज हैं। ओटनील बार्टमैन ने सबसे अधिक सात मैचों में 12.09 के शानदार औसत के साथ 16 विकेट लिए हैं। डेनियल वॉरेल दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 19.17 के औसत के साथ 15 विकेट लिए हैं। मार्को येनसेन नौ मैचों में 17.07 के औसत के साथ 15 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

केशव महाराज की टीम डरबन सुपर जाएंट्स पहली बार फाइनल खेलेगी। टीम के पास हेनरिक क्लासेन के रूप में धाकड़ बल्लेबाज है जो अकेले दम पर टीम को फाइनल जिता सकते हैं। इस सीजन में क्लासेन ने 12 मैचों में 208.88 के स्ट्राइक रेट और 44.70 के औसत के साथ 447 रन बनाए हैं। सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज में क्लासेन नंबर एक पर हैं। 12 मैचों में 37 छक्के अभी तक जड़ चुके हैं। क्वॉलिफायर-2 में जोहांसबर्ग सुपर किंग्स के खिलाफ 30 गेंदों में 74 रन बनाए जिसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल थे। टीम में क्विंटन डिकॉक जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं जिनका प्रदर्शन पूरे सीजन में शानदार नहीं रहा लेकिन फाइनल में उनसे बड़ी पारी की दरकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...