मेहनत का मिला फल, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन दो खिलाड़ियों का हुआ डेब्यू

Date:

Share post:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डोमिनिका में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, भारतीय टीम के लिए ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल डेब्यू कर रहे हैं। दरअसल, दोनों युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल के अलावा घरेलू क्रिकेट में खासा प्रभावित किया है। अब दोनों खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू करना का मौका मिला है.पिछले एक महीने से टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे का इंतजार हो रहा था। सबको उम्मीद थी कि कुछ नये खिलाड़ियों को इस दौरे पर मौका मिलेगा। टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद ये साबित भी हुआ। कुछ नये खिलाड़ियों को पहली बार स्क्वॉड में मौका मिला है और अब स्क्वॉड से प्लेइंग इलेवन तक का सफर भी पूरा हो गया है। हर किसी की नजरें और पूरी चर्चा युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर रही लेकिन सिर्फ जायसवाल ही नहीं, बल्कि विकेटकीपर इशान किशन को भी पहली बार मौका मिला है। जायसवाल को लेकर तो कप्तान रोहित ने एक दिन पहले ही ऐलान कर दिया था लेकिन इशान को लेकर खुलासा टॉस से ठीक पहले ही हुआ। इशान को केएस भरत की जगह टीम में शामिल किया गया है।

इशान किशन के करियर की बात अगर करें तो उन्होंने मार्च 2021 में टी20 फॉर्मेट से टीम इंडिया में एंट्री की थी और कुछ ही महीनों में वनडे डेब्यू भी किया था. हालांकि, दोनों ही फॉर्मेट में वह अपनी जगह पक्की नहीं कर सके हैं। बात अगर उनके फर्स्ट क्लास करियर की करें तो इशान ने 48 मैचों में 38 की औसत से 2985 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 16 अर्धशतक हैं. उन्होंने 99 कैच और 11 स्टंपिंग भी अपने नाम की हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें देखा जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा यशस्वी जायसवाल को डेब्यू कैप पहनाते हुए नजर आ रहे है। वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल के डेब्यू का कप्तान रोहित ने मैच से पहले ही संकेत दे दिए थे। ऐसे में यशस्वी जायसवाल का आज सपना पूरा हो गया है। वहीं, ईशान किशन को कैप पहनाते हुए किंग कोहली मुस्कुराते हुए नजर आए और उन्होंने इस दौरान ईशान को गले लगाकर बधाई दी। बता दें कि ईशान किशन विराट कोहली को अपना आइडल मानते हैं। ऐसे में टेस्ट करियर की शुरुआत विराट के हाथों से होने के बाद ईशान भावुक दिखे। जाहिर सी बात है कि जिसे आप अपना आइडल मानते हैं उसके हाथों टेस्ट डेब्यू कैप मिले उससे बड़ा खुशी का दिन किसी के लिए भी कैसे हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, महान अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में चौथे टेस्ट के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल...

जुरेल और अश्विन का कमाल, भारत को जीत के लिए सिर्फ 152 रनों की ज़रूरत

आशीष मिश्रा भारतीय टीम ने तीसरे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसका श्रेय ध्रुव जुरेल...

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...