यशस्वी और रुतुराज भी हैं टी-20 वर्ल्ड कप की रेस में

Date:

Share post:

ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही सीरीज में यशस्वी और रुतुराज की जोड़ी रोहित और गिल के नक्शेकदम पर चल रही है। ऑस्ट्रेलिया से हुए अभी तक चार में से तीन मैच हाईस्कोरिंग रहें हैं।
यशस्वी और रुतुराज की युवा सलामी जोड़ी ने पॉवरप्ले में आक्रामक रवैये से रन बटोरे हैं। खासकर यशस्वी ने अपने विकेट की परवाह किए बिना आक्रामक अंदाज में गेंदबाजों पर प्रहार किया है। यू तो ऑस्ट्रेलिया से चल रही पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में भारत के ओपनिंग आंकड़े ज्यादा उत्साहजनक नहीं है लेकिन फिर भी जिस तरह दूसरे टी-20 मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले में ही 77 रन बनाए, यह दिखाता है कि टी-20 के में भी भारत ने रणनीति बदली है। अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप और रोहित शर्मा के सफेद बॉल क्रिकेट में अनिश्चतता को लेकर गिल का साथी कौन होगा इस पर भी लगातार सवाल बना हुआ है।
गिल के साथ ओपनिंग की रेस में यशस्वी सबसे आगे है। पहली गेंद से आक्रमण करने की क्षमता उनको सबसे खास बनाती है।2022 टी20 विश्व कप के बाद से सभी टी20 मैचों में 132 बल्लेबाजों ने पारी की शुरुआत की है। उनमें से, पहली दस गेंदों में 167.51 के स्ट्राइक रेट के साथ जायसवाल दूसरे नंबर पर है। रोहित की अनुपस्थिति यशस्वी के बैकअप के रूप में रुतुराज ने ऑस्ट्रेलिया से चल रही सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन के साथ दावा मजबूत किया है।
गायकवाड़ टी20 में स्पिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, पिछले टी20 विश्व कप के बाद से उन्होंने स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ 47.37 के औसत और 166.22 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। अगले साल विश्व कप में पिचें धीमी होने की उम्मीद है, ऐसे में चुने जाने पर वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। तेज गेंदबाजी के खिलाफ भी उनका रिकॉर्ड बुरा नहीं है लेकिन गायकवाड़ पहली ही गेंद से यशस्वी जैसे आक्रामक नहीं है।
इशान किशन के मध्य क्रम में खेलने के बाद इतना तो तय है कि मैनेजमेंट की इशान को मिडिल आर्डर में सीमित रखने की सोच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...