यह कभी न भूलने वाला क्षण है : मोहम्मद शमी

Date:

Share post:

सुहानी गुप्ता

क्रिकेटर मोहम्मद शमी को उनके पिछले तीन साल के शानदार परफॉरमेंस के लिए मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया। पिछले दिनों वर्ल्ड कप  में उन्होंने सात मैचों में सबसे अधिक 24 विकेट हासिल किए।

इस पुरस्कार के ज़रिए उनके फैंस ने उनके प्रदर्शन को खूब याद किया। इस सम्मान से उनकी कड़ी मेहनत और खेल में उनके ऊंचे दर्जे के क्रिकेट और शानदार प्रदर्शन को मान्यता मिली। अपनी बढ़िया गेंदबाजी से वह सुर्खियों में आए और उन्होंने अनेक बड़े मैचों में टीम को जीत भी दिलाई। शमी ने अपनी ख़ुशी बयान करते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि वह इस सम्मान से नवाजे गये। यह कभी न भूलने वाला क्षण है। शमी ने कहा कि वह यहां सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि अपने परिवार, कोच, और अपने चाहने वालो के लिए आये हैं।  इन सबने उन्हें हमेशा सपोर्ट और मोटिवेट किया है। वह उन सभी का आभार व्यक्त करते हैं।
शमी ने कहा कि यह सम्मान उनके लिए सिर्फ एक मैदान में खेलने का ही नहीं, बल्कि युवाओं की खेलों में हौसला आफज़ाई करने का भी है। उनका मानना है कि खेल एक अच्छी लाइफ का मीनिंगफुल हिस्सा है और हमें इसे सपोर्ट करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियों के लिए उनकी यही शुभकामनाएं हैं कि वे भी खेल में अपने सपनों को पूरा करें और देश का नाम रोशन करें।

यह पुरस्कार किसी भी खिलाड़ी के पिछले तीन वर्षों के शानदार प्रदर्शन कलिए दिया जाता है। इन तीन वर्षों में उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में 49 विकेट हासिल किए जबकि इस दौरान 22 वनडे मैचों में उन्होंने 47 विकेट चटकाए। टी-20 क्रिकेट वह ज़्यादा नहीं खेले लेकिन 2021 और 2022 में उन्होंने 11 मैचों में 12 विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी को इस उच्च सम्मान के लिए इंडिया नयूज़ स्पोर्ट्स परिवार की ओर से बधाई और शुभकामनाएं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...