रातों रात स्टार बनें स्पेंसर जॉनसन, ऑस्ट्रेलियाई जर्सी पहनने के लिए तैयार

Date:

Share post:

~दीपक अग्रहरी

दुनिया भर में होने वाली घरेलू टी-20 लीग हमेशा से एक ऐसा प्लेटफार्म रहीं हैं, जिनसे युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के बदौलत अंतरराष्ट्रीय पटल पर सुर्खिया बटोरते हैं। इस समय इंग्लैंड में 100 बॉल्स की क्रिकेट ‘द हंड्रेड’ लीग खेली जा रही है। बुधवार को ओवल इनविंसिबल और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन ने कमाल की बॉलिंग की। इस ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 20 गेंदों में 19 गेंद डॉट फेंकी और 1 रन देकर 3 विकेट चटकाए। गेंदबाजी का यह कारनामा जॉनसन ने अपने डेब्यू मैच में किया है। मैनचेस्टर के बल्लेबाजों की इस 27 वर्षीय बॉलर के सामने एक न चली,जिसके चलते ओवल इनविंसिबल ने 94 रनों के बड़े अंतर से यह मुकाबला जीता।

स्पेंसर जॉनसन ने कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपने सेलेक्शन से सभी का ध्यान खींचा था। जॉनसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने जा रही सीरीज में शामिल किया गया था। जॉनसन ने इस सीरीज से पहले ही जमकर महफिल लूट ली है और अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी धूम मचाने को तैयार हैं।

द हंड्रेड में 20 गेंदें फेंकते हुए एक पारी में उन्होंने सबसे कम रन देने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनसे पहले मुजीब उर रहमान ने 2021 में एक पारी में 6 रन दिए थे। जॉनसन ने अब तक चार प्रथम श्रेणी मुकाबलों में खेले है जिसमें उन्होंने 20 विकेट हासिल किए हैं। स्पेंसर को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन का विकल्प माना जा रहा है।

वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर 5 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं और इसके बाद उन्हें भारत का दौरा करना है। अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मिचल मार्श को ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। इस सीरीज की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और सभी मुकाबले डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेले जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...