रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दिखी क्रिकेट जगत के सितारों की झलक

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के लिए मंदिर ट्रस्ट ने कुल 500 मेहमानों को आमंत्रित किया है। जिनमें क्रिकेट जगत की महान हस्तिया, राजनेता, अभिनेता, और उद्योगपति के नाम भी शामिल है।

भारत के पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या पहुंचे हैं। आयोजन स्थल पर अन्य खिलाड़ियों तो भी देखा गया। भारतीय शटलर साइना नेहवाल, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और वेंकटेश प्रसाद और ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा। विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव और एमएस धोनी, भारत के महान खिलाड़ी सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और भारतीय क्रिकेट कोच राहुल द्रविड़ को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया गया था।

उद्घाटन समारोह में भारत की पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भी मौजूद थी। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि जब कोई किसी धार्मिक स्थान पर होता है तो उसे क्या महसूस होता है। उन्होंने कहा सब लोग बहुत लंबे समय से यही चाहते थे और और उन्हें लगता है कि इस बड़े अवसर पर यहां आना एक सौभाग्य की बात है। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह एक उत्सव है और सभी यहां आकर और उत्सव का हिस्सा बनकर खुश हैं।

महान भारतीय स्पिनर कुंबले क्रिकेट जगत से अयोध्या पहुंचने वाले पहले लोगों में से थे। उन्होंने कहा : “यह एक अद्भुत अवसर है, एक बहुत ही दिव्य अवसर। इसका हिस्सा बनकर वह धन्य है। यह बहुत ऐतिहासिक पल है। वब रामलला से आशीर्वाद लेने के लिए उत्सुक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भव्य समारोह की कार्यवाही शुरू की, जो इस वर्ष के अंत में होने वाले आम चुनावों में चुनावी खेल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है।

मंदिर के निर्माण की देखरेख करने वाले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कहा कि भक्ति में डूबे हुए, अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह सुबह 10 बजे राजसी मंगल ध्वनि से सुशोभित हुआ। इस शुभ अवसर पर अलग अलग राज्यों के 50 से अधिक इंस्ट्रूमेंट एक साथ आए, जो लगभग दो घंटे तक गूंजते रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...