रियान पराग की लगातार दूसरी सेंचुरी, केदार जाधव ने भी खेली बड़ी पारी

Date:

Share post:

रणजी में एक बार फिर से रियान पराग का बल्ला जमकर बोला। अपनी टीम के लिए वह वन मैन आर्मी साबित हो रहे हैं। केरल और असम के बीच खेले जा रहे मैच के तीसरे दिन असम के कप्तान ने एक और सेंचुरी जड़ डाली। यह रियान पराग का इस रणजी सीजन में लगातार दूसरा सैकड़ा है। इससे पहले उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ भी दूसरी पारी में 87 गेंदों पर ताबड़तोड़ 155 बनाए थे जिसमें 11 चौके और 12 छक्के भी शामिल थे। रियान पराग को दूसरे छोर से कोई भी योगदान नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि छत्तीसगढ़ के खिलाफ दूसरी पारी में असम के कुल 254 रनों में से रियान के अकेले 155 रन थे। अभी केरल के साथ मैच में भी असम एक समय 25 रनों पर तीन विकेट खो चुका था जिसके बाद कप्तान रियान ने मोर्चा संभाला और काउंटर अटैक करना शुरू किया। जब राजस्थान रॉयल्स का यह बल्लेबाज आउट हुआ तब असम 190 रन पर था। रियान पराग का वन मैन शो अभी रणजी में नहीं बल्कि पिछले साल से जारी है। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने कमाल का हरफनमौला खेल दिखाते हुए अपनी टीम को सेमीफाइनल तक ले गए थे। किसी नार्थ-ईस्ट टीम का घरेलू टूर्नामेंट में नॉकआउट तक पहुंचना एक बड़ी उपलब्धि थी। इस टी-20 टूर्नामेंट में रियान पराग ने दस मैचों में 182 की धुआंधार स्ट्राइक रेट से 510 रन ठोक डाले थे। गेंद से भी इतने ही मैचों में रियान ने 11 विकेट हासिल किए थे।

फिलहाल दिन का खेल खत्म होने तक केरल के 419 के जवाब में असम का स्कोर 231 पर सात विकेट है। असम अभी भी 188 रन पीछे है और कल मैच का अंतिम दिन है।

कुछ और मुकाबले पर नज़र डालें तो- महाराष्ट्र और झारखण्ड के मैच में महाराष्ट्र के कप्तान केदार जाधव ने 182 रन की मैराथन पारी खेली है। बंगाल और यूपी के मैच में मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ ने एक बार फिर तीन विकेट चटकाए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...