वर्ल्ड कप ना खेल पाने पर अक्षर पटेल का छलका दर्द कहा,” मै काफी परेशान था लेकिन……

Date:

Share post:

~हर्षराज

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में वापसी करके टीम इंडिया को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई। उन्होने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

वर्ल्ड कप ना खेल पाने पर अक्षर पटेल ने क्या कहा?

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करने के दौरान उन्होंने कहा कि इस बार वर्ल्ड कप भारत में हो रहा था लेकिन चोटिल होने के कारण मै एक भी मुकाबला नही खेल पाया था। शुरुआत के कुछ दिनों तक मै यही सोच रहा था कि मै इंजरी के कारण टूर्नामेंट का हिस्सा नही बन पाया। इंजरी के बाद 10 दिन बाद मैने फिर से प्रैक्टिस शुरु कर दी थी। वो वक्त काफी बुरा होता है जब आप चोट के कारण एक भी मैच नही खेल पाते हैं।

 

मै एक वक्त पे एक ही मैच पर ध्यान देता हूं।

अक्षर पटेल ने आगे कहा कि मै निराश था। लेकिन ये सब मेरी इंजरी के कारण हुआ था। इस पर किसी का नियंत्रण नही होता है। इंजरी भी खेल का हिस्सा है। जब आप लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रहकर वापसी करते हो तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हो। इसी के साथ मै अपनी बॉडी के लिए पूरा समर्पित हूं और मै एक वक्त में एक ही मैच पर ध्यान देता हूं।

 

टी20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा है

वर्ल्ड कप ना खेल पाने के बाद अक्षर अब अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 का वर्ल्ड कप खेलना चाहते है। उन्होंने कहा कि मुझे नही लगता कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को और टी20 मुकाबले खेलने है। क्योंकि वर्ल्ड कप जून में है और इस दौरान आईपीएल भी होना है। इसलिए हमे अभी से उसकी योजना बनानी होगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज को लेकर अक्षर ने क्या कहा?

अक्षर पटेल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में जगह नही मिली। उनकी जगह टीम में रवींद्र जडेजा को जगह मिली है। चौथे मैच में 16 रन देकर चार विकेट लेने वाले पटेल से जब यह पूछा गया कि क्या वह इस मैच में अपने आप को साबित कर रहे थे। इस पर उन्होंने कहा कि नही ऐसी कोई बात नही है। अगर इस मैच में मै रन लुटाता तो आप कहते कि मै परेशान था और अच्छे से नही खेल पाया लेकिन मै सहज था। मुझे खुशी है कि मैने विकेट लिया और मै आगे भी अच्छा करने कि कोशिश करुंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...