वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड्स टीम का हुआ ऐलान, इन दो अनुभवी खिलाड़ियों की हुई वापसी

Date:

Share post:

वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में दो अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी है, जो काफी समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। वैन डेर मेरवे और कॉलिन एकरमैन को अगले महीने से भारत में शुरू हो रहे आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड की टीम में शामिल किया है।

स्क्वॉड में भारतीय मूल के तीन खिलाड़ियों विक्रमजीत सिंह, तेजा निदामानुरु और आर्यन दत्त को भी जगह मिली है। विक्रमजीत का जन्म पंजाब के चीमा खुर्द में हुआ था और वह सात साल की उम्र में नीदरलैंड चले गए थे। तेजा की बात करें, तो उनका जन्म आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ था। तेजा ने न्यूजीलैंड की घरेलू टीम ऑकलैंड का भी प्रतिनिधित्व किया हुआ है। यह जोड़ी उस टीम का हिस्सा नहीं थी, जिसने इस साल की शुरुआत में आईसीसी मेंस क्रिकेट विश्व कप क्वॉलिफायर टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर विश्व कप में अपनी जगह पक्की की थी, लेकिन उन्हें मैन इवेंट के लिए 15 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। वैन डेर मेरवे और एकरमैन दोनों नीदरलैंड की टीम के लिए भरपूर अनुभव लेकर आए हैं, जिसके कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स हैं।

नीदरलैंड की टीम 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और तीन अक्टूबर को भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इसके तीन दिन बाद वह हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ 6 अक्टूबर को विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। जो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। नीदरलैंड की टीम भी हर टीम की तरह 9 मुकाबले खेलने वाली है। भारत और नीदरलैंड का मैच 12 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट का आखिरी लीग मैच होगा। नीदरलैंड की टीम पांचवीं बार विश्वकप में भाग ले रही है. जो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। नीदरलैंड की टीम भी हर टीम की तरह 9 मुकाबले खेलने वाली है। भारत और नीदरलैंड का मैच 12 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट का आखिरी लीग मैच होगा।

नीदरलैंड की वर्ल्ड कप स्क्वॉड इस प्रकार है
स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ’डाउड, बैस डिलीड, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...