विराट कोहली ने खत्म किया सूखा,लंबे अंतराल के बाद विदेशी धरती पर जड़ा शतक, बनाए कई रिकॉर्ड्स

Date:

Share post:

विराट कोहली के टेस्ट में शतक का इंतजार इसी साल अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुआ था। 2019 के बाद विराट ने 2023 में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था। एक इंतजार और भी ज्यादा लंबा था, जो आज पूरा हो गया। घर के बाहर विराट कोहली ने आखिरी शतक 2018 में लगाया था। दिसंबर 2018 में विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ स्टेडियम पर शतक ठोका था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में विराट ने शतक लगा दिया है। विदेश में टेस्ट शतक लगाने के लिए विराट को 1678 दिन का इंतजार करना पड़ा।

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में यह 29वां शतक है। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 76वीं बार 100 का आंकड़ा छुआ है। जब वह क्रीज पर उतरे थे तो बल्लेबाजी आसान नहीं थी। पहले दिन दूसरे सेशन में भारत ने 4 विकेट खोए लेकिन विराट ने एक छोर संभालकर रखा। उन्हें रविंद्र जडेजा का अच्छा साथ मिला और दूसरे दिन पहले सेशन में विराट ने अपना शतक पूरा किया। 20 गेंदों पर अपना खाता खोलने वाले विराट कोहली ने 180 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। उन्होंने गैब्रियल की गेंद पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। यह विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में 500वां मैच है। उन्होंने 2008 में डेब्यू किया था। अपना टेस्ट डेब्यू विराट ने 2011 में वेस्टइंडीज में ही किया था। 206 गेंदों पर 121 रनों की पारी खेलने के बाद कोहली रन आउट हो गए। उन्होंने इस पारी में 11 चौके मारे।

गौरतलब हो कि विराट कोहली ने इसी साल अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक जड़ा था। यह शतक उनका 28वां टेस्ट शतक था। 2019 के बाद विराट ने 2023 में टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था। एक लंबे इंतजार के विराट पुराने फॉर्म में नजर आ रहे हैं।वहीं, घर के बाहर विराट कोहली ने आखिरी शतक 2018 में लगाया था। दिसंबर 2018 में विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ स्टेडियम पर शतक ठोका था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में विराट ने शतक जड़ा है। विदेश में टेस्ट शतक लगाने के लिए विराट को पांच साल का इंतजार करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...