शिवम दूबे और यशस्वी जायसवाल की कामयाबी के पीछे किसका हाथ ?

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत के खिलाड़ी शिवम दूबे और यशस्वी जायसवाल ने एक धाकड़ बल्लेबाजी की। इसी के साथ उन्होंने भारत को 173 का लक्ष्य प्राप्त करने में भी काफी मदद की। जायसवाल और दूबे ने अपनी इस कामयाबी के पीछे कुछ खिलाड़ियों के नाम बताया है जिससे उन्हें ऐसा खेलने की प्रेरणा मिली है।

यशस्वी जायसवाल ने बताया कि अभी उन्हें बहुत लम्बा सफर तय करना है। यह बस शुरुआत है। उन्होंने कहा कि उन्हे बल्लेबाजी करने में काफी मजा आया और विकेट भी काफी अच्छा था। उनके दिमाग में सिर्फ इतना था कि उन्हें टीम को
अच्छी शुरुआत देनी है। उन्होंने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा उन्हें सलाह भी देते रहते हैं। वह उन्हें इतना ही कहते हैं कि – `तू जा और बिंदास खेल। उन्होंने बताया कि उन्हें विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करने मे बहुत मजा आता है। उनके साथ खेलना सम्मान की बात है। उन्होंने बताया कि वह मैच के समय बातचीत करते हैं कि कब कौन सा शॉट खेल सकते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें अभी और मेहनत करनी है और अपना खेल पहले से बेहतर करना है। जायसवाल ने 34 गेंदों में 68 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौके और छह छक्के लगाए।

शिवम दूबे ने 32 गेंदों में 63 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौके और चार छक्के लगाए। अपनी इस पारी के बाद उन्होंने सीएसके और महेंद्र सिंह धोनी को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा इसका पूरा श्रेय सीएसके टीम और माही भाई को जाता है। उन्होंने बताया कि उनके पास खेलने का अपना स्टाइल था लेकिन सीएसके एक ऐसी टीम है जो खिलाड़ी के प्रदर्शन को और ज़्यादा उभारने में मदद करती है। उन्होंने मुझे यह आत्मविश्वास दिया है। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं आईपीएल में रन बना सकता हूं और उन्हें मुझ पर विश्वास था। दूबे ने कहा हसी और फ्लेमिंग को उन पर भरोसा था और मैं वही कर सकता हूं जो वे चाहते हैं। दूबे का पिछला आईपीएल सीजन बहुत अच्छा रहा था। उन्होंने आईपीएल में पहली बार 400 रन का आंकड़ा पार किया। उन्होंने 16 मैचों में 418 रन बनाए। इस प्रकार उन्होंने टीम को पांचवें खिताब तक
पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की। अगला मुकाबला गुरुवार को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

अमेरिका-साउथ अफ्रीका के मैच के साथ ही शुरुआत होगी सुपर 8 के मुक़ाबलों की

पारखी आज से टी-20 वर्ल्ड कप-2024 में सुपर-8 के मुकाबलों का आगाज हो रहा है। इस राउंड का पहला मैच...

सुपर 8 के मैच से पहले अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज़ को मिलेगा अच्छा अभ्यास

पारखी अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच से पहले वेस्टइंडीज के...

श्रीलंका ने डेथ ओवरों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से जीत लिया सबका दिल

पारखी श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ़ मैच में शानदार प्रदर्शन किया और विश्व कप के अपने अंतिम मैच में 83...

गनीमत है कि फ्लोरिडा में एक मैच का रिज़ल्ट आ गया

पारखी नासा काउंटी की पिच से लेकर फ्लोरिडा के मैदान की दुर्दशा तक टी 20 वर्ल्ड कप में जैसा...