शुभमन गिल को सरहद पार से मिली एक नेक सलाह

Date:

Share post:

~सुहानी गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने शुभमन गिल की फॉर्म के बारे में दावा किया कि वह अपनी पिछली कुछ पारियों में अपनी प्रतिभा से एकदम उलट खेल रहे हैं। सलमान बट ने गिल को सलाह दी है कि वह जैसा खेलते हैं, वैसे ही खेलें, कुछ खास करने की कोशिश न करें।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाज शुभमन गिल को जो मौके मिले थे, वह उसका फायदा नहीं उठा सके और रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के महत्वपूर्ण मैच में उनकी जगह सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका मिला। इस समय गिल के रवैये और खेल की समझ पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। सलमान बट ने बताया कि गिल को उनकी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कठिनाई क्यों हो रही है। उन्हें लगता है कि शुभमन गिल ने पिछले कुछ मैचों में अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया है क्योंकि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास बहुत अधिक कौशल है। वह करीब 20 रन बनाने के बाद ढीले हो जाते हैं। बट को लगता है उन्हें बिना कुछ खास किए सिर्फ बल्लेबाजी करने की जरूरत है। उन्हें यह समझने की जरूरत है कि भले ही वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों लेकिन वह हर गेंद को अपनी शर्तों पर नहीं खेल सकते। उनको गेंद पर हुक्म चलाने के बजाय उस पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। उनके अनुसार गिल को शांत रहना चाहिए और साथ ही अच्छी शुरुआत केबाद खराब शॉट खेलने के बजाय गेंदबाज को सम्मान देना चाहिए।

गिल को पहले टी20 मैच के लिए अस्थायी तौर पर ओपनर के रूप में शामिल किया गया था।  मैन इन ब्लू के लिए पारी की शुरुआत करते हुए गिल ने खुद को अंतिम छोर पर पाया क्योंकि उनके बॉल-वॉचिंग एक्ट ने अफगानिस्तान के लिए रोहित शर्मा को शून्य पर आउट करा दिया। गिल की इसके बाद खूब आलोचना हुईथी। भारतीय कप्तान के आउट होने के बाद गिल ने आगे बढ़ने की कोशिश की क्योंकि उन्होंने पहले पॉवरप्ले में पांच चौके लगाए। हालांकि गिल शानदार लय में दिख रहे थे लेकिन सलामी बल्लेबाज अपनी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 12 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...