साई सुदर्शन ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बनें दूसरे भारतीय

Date:

Share post:

साई सुदर्शन मंगलवार को केबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में हाफसेंचुरी जड़ी है। दूसरे मैच सुदर्शन ने 62 रनों की पारी खेली और इन रनों के साथ ही साई सुदर्शन अपने पहले दो वनडे मैचों में दो हाफसेंचुरी बनाने वाले केवल दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सुदर्शन से पहले ऐसा कीर्तिमान पूर्व खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने भी किया है। उन्होंने  1987 में अपने पहले चार वनडे मैचों में लगातार चार हाफसेंचुरी जड़ी थी। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में अपने वनडे डेब्यू में नाबाद 55 रन बनाए थे।

साई सुदर्शन ने अपनी काबिलियत का परिचय अंतरराष्ट्रीय स्टेज पर आने से पहले ही दे दिया था। 2023 आइपीएल फाइनल में इस खिलाड़ी ने 47 गेंदों में 96 रनों की पारी खेली थी। आइपीएल जैसे बड़े मंच के फाइनल में इस तरह की तूफानी पारी इस खिलाड़ी के शानदार टेंपरामेंट का भी उदाहरण है।

सुदर्शन के लिए पहले से ही तारीफों का सिलसिला जारी है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने तो यह तक कह दिया है कि यह खिलाड़ी आने वाले 15 वर्षों तक भारत को अपनी सेवाएं देने वाला है।

इसी साल एमर्जिंग एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली थी और टूर्नामेंट में कुल 73 की औसत से 220 रन बनाए थे। फर्स्ट क्लास के 12 मैचों में सुदर्शन ने 42 की औसत से 843 रन बनाए हैं जिसमें दो सेंचृरी और तीन हाफसेंचुरी भी शामिल है। लिस्ट ए में इस खिलाड़ी ने 26 मैच खेलते हुए 63 की शानदार औसत से 1324 रन बनाए हैं। लिस्ट ए में छह सेंचुरी और पांच हाफसेंचुरी भी जड़ी है।

तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार आगाज किया है। सुदर्शन के घरेलू क्रिकेट में आंकड़े यह बताते हैं कि यह खिलाड़ी भारत के लिए तीनों फार्मेट में उपयोगी साबित हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

आयुष राज रांची टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना 100वां विकेट हासिल किया। इन्होंने सौवें...

~आशीष मिश्रा  WPL 2024 का आगाज आज पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत से...

चौथे टेस्ट में चौथे खिलाड़ी ने किया डेब्यू, बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिला हेड कोच राहुल के हाथों से डेब्यू कैप

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में चौथा खिलाड़ी डेब्यू कर चुका है। बंगाल के तेज गेंदबाज...

कैसी है रांची की पिच, क्या भारत अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करेगा

रांची टेस्ट से पहले भारत और इंग्लैंड खेमे में ये हलचल है कि आखिरकार यहां की पिच कैसी...