साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ बेडिंघम हैं विराट और रोहित के ज़बर्दस्त फैन

Date:

Share post:

प्राची कपरुवाण

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड बेडिंघम ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ सेंचुरियन मे की। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा उनके दो पसंदीदा खिलाड़ी हैं। अपनी टिन-एज के दौरान, उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा की तकनीक को कॉपी करके खेलने की कोशिश की है।

बेडिंघम ने अपने पहले ही टेस्ट में भारत के खिलाफ सेंचुरियन मे 56 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने कहा कि जब वह टिनएजर थे, तब उनके हीरो हर्शल गिब्स और जैक्स कालिस थे लेकिन जब वह बड़े हुए तो वह विराट कोहली
और रोहित शर्मा के मुरीद बन गए और उन्होंने इन दोनों की तकनीक को फॉलोकिया जिससे उनके खेल में काफी सुधार आया। उस दौर में वह अपनी तकनीक कोहर्शल गिब्स और जैक्स कालिस की तरह ढालने की कोशिश कर रहे थे पर जब उनका खेल खराब हुआ, तब उन्होने विराट कोहली और रोहित शर्मा की नकल करके अपनी तकनीक बदली।

बेडिंघम तीन साल पहले डरहम के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेले और वह इसबात के लिए भी खुद को लकी मानते हैं कि उन्हें डरहम की ओर से खेलने का मौका मिला। इस दौरान वह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के सम्पर्क में आए और उन्होंने इस दौरान क्रिकेट से जुड़ी बहुत बातें शेयर कीं। उन्हे लगता है कि बेन स्टोक्स क्रिकेट के बारे में ज्यादा बात करने से बचते हैं। उन्होंने दबाव से निपटने के बारे में मुझसे बात की। उनके जैसे बड़े खिलाड़ी से बात करके मुझे पहले टेस्ट के दौरान दबाव में बेहतर खेलने में मदद मिली। बेडिंघम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले लगभग 90 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।

बेडिंघम का मानना है कि सब कुछ होने के पीछे एक वजह होती है। पांच साल बाद टेस्ट मैच में उनका डेब्यू हुआ लेकिन अब उन्होने इतना फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला है कि उन्होंने सारे उतार-चढ़ाव सीख लिए हैं। इससे उन्हें
टेस्ट क्रिकेट के लिए बेहतर तरीके से तैयार होने में मदद मिली। उन्हे लगता है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके सभी अनुभवों के कारण वे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...