सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन में से कौन ? टीम मैनेजमेंट के संकेत बहुत साफ हैं

Date:

Share post:

इस बार सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन में से कौन होगा जिसे वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया में जगह मिलेगी। सूर्यकुमार अब तक वनडे क्रिकेट में मिले मौकों को भुना नहीं पाए हैं जबकि संजू को इस फॉर्मेट में पर्याप्त मौके नहीं मिले नहीं हैं।

सूर्यकुमार यादव को आयरलैंड दौरे के लिए आराम दिया जाना और संजू को इस दौरे के लिए चुने जाने से संकेत साफ हैं। इस दौरे पर टी-20 फॉर्मेट खेला जाना है जो इस समय टीम इंडिया की प्राथमिकता नहीं है। ज़ाहिर है कि टीम मैनेजमेंट इस समय सूर्यकुमार के साथ है। अब तक खेले 26 मैचों में सूर्यकुमार इस फॉर्मेट में 25 का औसत भी नहीं बना पाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो हाफ सेंचुरी निकली हैं। ज़ाहिर है कि यह प्रदर्शन उनके व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता लेकिन इसके बावजूद खासकर राहुल द्रविड़ की उनसे बड़ी उम्मीद करना कम नहीं हुआ है। टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिस तरह  वह टी-20 फॉर्मेट में माहिर हैं, उन्हें वनडे में भी वैसा ही माहौल देने की कोशिश की जाएगी। यानी करीब 35 ओवर के आस-पास उन्हें उतारा जाएगा जिससे वह टी-20 वाले अंदाज़ में क्रिकेट खेलें और भारत को अपनी स्ट्राइक रेट सुधारने का मौका मिल सकेगा।

मगर अभी तक ऐसा देखने में आया है कि सूर्यकुमार सिर्फ वनडे फॉर्मेट को भी चौकों-छ्क्कों में ही डील करते हैं। स्ट्राइक रोटेट करने से परहेज करते हैं। हालांकि जैसा द्रविड़ चाहते हैं, वैसा उन्होंने तीसरे और अंतिम वनडे में दोनों ओर स्कवेयर बाउंड्रियां लगाकर साबित भी किया है लेकिन वह उतनी बड़ी पारी नहीं थी। वहीं संजू सैमसन को देखकर लगता है कि वह वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की योजना का हिस्सा नहीं है। अगर होते तो उन्हें आयरलैंड में टी-20 सीरीज़ के लिए आराम दिया जाता। बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि उन्हें वनडे में तैयार रहने के लिए कहा गया है। बहुत कुछ निर्भर इस बात पर करेगा कि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल समय पर फिट होते हैं या नहीं। संजू की सेवाएं इनके फिट न होने की स्थिति में ही ली जा सकती हैं। हालांकि एनसीए में एक मेडिकल टीम इन दोनों पर नज़र बनाए हुए हैं। इस टीम ने केएल राहुल को लेकर काफी पॉज़ीटिव राय रखी है लेकिन श्रेयस की सुधार की प्रक्रिया को धीमा बताया है। न ही इस टीम ने इनके पूरी तरह से फिट होने की कोई टाइम-लाइन ही बताई है। ज़ाहिर है कि टीम मैनेजमेंट इस बारे में अपना प्लान बी तैयार करने मे जुटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...