सेमीफाइनल में टिकट के लिए न्यूज़ीलैंड की पेस तिकड़ी को लौटना होगा फार्म में

Date:

Share post:

इस वर्ल्ड कप के पहले मैच के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम सबसे ज्यादा संतुलित लग रही थी। केन विलियम्सन और टिम साउदी की गैर मौजूदगी में न्यूज़ीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार चार मुकाबले जीत लिए थे लेकिन एक बार फिर से कीवी खेमें में इंजरी ने दस्तक दी और टीम के मुख्य तेज गेंदबाज मैट हेनरी इंजरी के चलते पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। मुख्य खिलाड़ियों की कमी और इंजरी के बीच यह टीम अच्छी शुरुआत के बाद  लगातार चार मुकाबले हार गई और अब केन विलियम्सन की टीम को अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका से जीत ही बिना किसी रुकावट के अंतिम चार का टिकट दे सकती है।

 

सेमीफाइनल में टिकट के लिए न्यूज़ीलैंड की पेस तिकड़ी को लौटना होगा फार्म में
FROM LEFT : TRENT BOULT,LOCKIE FERGUSON AND TIM SOUTHEE

 

ऐसे में सामने श्रीलंका है और न्यूज़ीलैंड को एक यूनिट की तरह गेम खेलना होगा खासकर पटरी से उतर चुकी उनकीगेंदबाजी को कमाल करना होगा तभी वह मैच जीत सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ यह टीम 401 रन बनाकर भी मैच नहीं जीत पाती है। बेशक, बारिश के चलते मैच का रिजल्ट डकवर्थ लुइस से निकला जिसमें पाकिस्तान जीत गया लेकिन फख्र जमान के सामने कीवी गेंदबाज बेबस नजर आ रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ बोल्ट और साउदी के साथ फर्ग्यूसन के खेलने की पूरी उम्मीद है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में फर्ग्यूसन नहीं खेले थे जिसकी वजह से ईश सोढी को जगह मिली और यह स्पिनर बहुत महंगा साबित हुआ था। फर्ग्यूसन के वापस आने से बोल्ट और साउदी को वह स्पीड मिलेगी जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नहीं मिली थी।

बोल्ट पॉवरप्ले में विकेट चटका कर न्यूज़ीलैंड को बढ़त दिलाते थे लेकिन पिछले कुछ मैचों से वह रंग में नहीं दिखे हैं। इस वर्ल्ड कप में आठ मैच खेलते हुए बोल्ट ने 10 विकेट हासिल किए है जिसमें उनका इकॉनामी 5.36 रहा है जो वाकई में बेहतर है लेकिन बोल्ट को पिछले कुछ मैचों की असफलता को यहां विकेटों में तब्दील करना होगा। साउदी वर्ल्ड कप में इंजरी के चलते देरी से शामिल हुए लेकिन यह खिलाड़ी अपने अनुभव से न्यूज़ीलैंड के लिए बेहद उपयोगी साबित हुआ होता रहा है। इस तिकड़ी के तीसरे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने इस वर्ल्ड कप में पांच मैच खेलते हुए 5.58 की इकॉनामी से आठ विकेट हासिल किए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...

वेलिंगटन में पहले टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने जड़ी सेंचुरी

आयुष राज वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन कैमरून ग्रीन ने 155 गेंदों का...

न्यूज़ीलैंड ने पहले ही दिन चटका लिए ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट

~आशीष मिश्रा वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेहमान...

धर्मशाला में यशस्वी विराट और गावसकर के रिकॉर्डों को छोड़ सकते हैं पीछे

यशस्वी जायसवाल छोटी उम्र का बड़ा खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं। वह रांची में विराट के एक...