हार्दिक पांडया के पास मौका बुमराह और अश्विन को पीछे छोड़ने का।

Date:

Share post:

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज का आगाज़ भारतीय टीम के लिए काफी खराब रहा। पहले मुकाबले में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम हार का हिसाब जरूर चुकता करना चाहेगी। टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी। हार्दिक के पास जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका भी होगा।

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर मौजूद हैं। बुमराह ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 70 विकेट चटकाए हैं तो वहीं, हार्दिक के नाम भी 70 विकेट दर्ज हैं। ऐसे में गुयाना में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में हार्दिक को बुमराह से आगे निकलने के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकार है। बुमराह ने 70 विकेट 60 मैचों में निकाले हैं, तो हार्दिक 77 मैच खेलने के बाद 70 विकेट चटकाए हैं।

जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने के साथ-साथ हार्दिक के पास रविचंद्रन अश्विन से आगे निकलने का मौका भी होगा। अश्विन ने टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 65 मैचों में कुल 72 विकेट निकाले हैं। यानी हार्दिक अगर दूसरे टी-20 में 3 विकेट निकलाने में सफल रहते हैं, तो वह बुमराह और अश्विन दोनों को एकसाथ पीछे छोड़ देंगे।

भारत की तरफ से टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अब तक 76 मैचों में कुल 93 विकेट निकाले हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार का नाम है, जिनके नाम टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में 90 विकेट दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

गौतम गम्भीर ने कहा – खिलाड़ियों को खेलने चाहिए तीनों फॉर्मेंट

दक्ष अरोड़ा गौतम गंभीर अपने कार्यकाल में कुछ अहम फैसले लेना चाहते हैं। सबसे पहले उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों से...

और अब इंडिया Vs पाकिस्तान….इंडिया चैम्पियंस ने सेमीफाइनल में लिया ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस से हार का बदला

नितेश दूबे इंडिया चैम्पियंस ने ऑस्ट्रेलिया चैम्पियंस को 86 रन से हराकर न सिर्फ लीग मुक़ाबले में अपनी हार...

रिंकू सिंह ने रचा इतिहास, तोड़ा रवींद्र जडेजा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रचते हुए रिंकू सिंह ने अपने टी20 करियर में एक अनोखा कारनामा...

PAK चैम्पियंस की टीम WI चैम्पियंस पर एक और जीत के साथ फाइनल में

नितेश दूबे cवेस्ट इंडीज चैम्पियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया जिसके बाद पाकिस्तान चैम्पियंस...