हार्दिक पांडया के पास मौका बुमराह और अश्विन को पीछे छोड़ने का।

Date:

Share post:

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज का आगाज़ भारतीय टीम के लिए काफी खराब रहा। पहले मुकाबले में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम हार का हिसाब जरूर चुकता करना चाहेगी। टीम की नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी। हार्दिक के पास जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका भी होगा।

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर मौजूद हैं। बुमराह ने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 70 विकेट चटकाए हैं तो वहीं, हार्दिक के नाम भी 70 विकेट दर्ज हैं। ऐसे में गुयाना में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में हार्दिक को बुमराह से आगे निकलने के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकार है। बुमराह ने 70 विकेट 60 मैचों में निकाले हैं, तो हार्दिक 77 मैच खेलने के बाद 70 विकेट चटकाए हैं।

जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ने के साथ-साथ हार्दिक के पास रविचंद्रन अश्विन से आगे निकलने का मौका भी होगा। अश्विन ने टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 65 मैचों में कुल 72 विकेट निकाले हैं। यानी हार्दिक अगर दूसरे टी-20 में 3 विकेट निकलाने में सफल रहते हैं, तो वह बुमराह और अश्विन दोनों को एकसाथ पीछे छोड़ देंगे।

भारत की तरफ से टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम है। चहल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अब तक 76 मैचों में कुल 93 विकेट निकाले हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार का नाम है, जिनके नाम टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में 90 विकेट दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

भारत में लाल गेंद से महिला घरेलू क्रिकेट फिर से शुरू किया जाएगा

आयुष राज महिलाओं के लिए रेड बॉल क्रिकेट छह साल बाद भारत के घरेलू कैलेंडर में वापसी करेगा। बीसीसीआई ने...

पीएसएल के मैच से पहले कराची किंग्स के 13 खिलाड़ी पड़े थे एक साथ बीमार

आयुष राज पाकिस्तान सुपर लीग में 29 फरवरी को कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच मैच से पहले एक...

पहले टेस्ट का दूसरा दिन रहा ऑस्ट्रेलिया के नाम..कुल बढ़त हुई 217 रनों की

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का दूसरा दिन मेहमानों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म...

धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी

आयुष राज बीसीसीआई ने सात मार्च से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट के...