हैरी ब्रूक हुए टेस्ट सीरीज से बाहर, डैन लॉरेंस टीम में शामिल

Date:

Share post:

इंग्लैंड के धाकड़ युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक 25 जनवरी से शुरू हो रही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। ब्रूक ने कुछ व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज से अपने आप को बाहर कर लिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके दी। ब्रूक की जगह दाएं हाथ के बल्लेबाज डैन लॉरेंस को टीम में शामिल कर लिया गया है। लॉरेंस पिछली बार 2021 भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। उस दौरान उन्होंने दो मैच खेले थे और अहमदाबाद टेस्ट में पचासा भी जड़ा था।

25 जनवरी से इंग्लैंड हैदराबाद में अपने दौरे की शुरुआत करने वाला है। 2012 के बाद पहली बार सीरीज जीतने के इरादे से भारत आ रही इंग्लैंड के लिए ब्रूक की गैरमौजूदगी एक करारा झटका है। ब्रूक कोच ब्रैंडन मैक्कुलम की बैजबॉल शैली के एक बहुत बड़े उपयोगी शस्त्र रहें हैं। 2022 में अपने करियर की शुरुआत करने वाला यह आक्रामक बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए बहुत उपयोगी साबित हुआ है। इसके अलावा  वह आइपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद का हिस्सा भी रहें है और भारतीय उपमहाद्वीप में आइपीएल का अनुभव जरूर काम आने वाला था। खासतौर पर पहले मैच में जो हैदराबाद मे होने वाला है, वह आइपीएल में उनका घरेलू मैदान भी रहा है।

ब्रूक ने पिछले पाकिस्तान दौरे पर खूब रन बनाए थे। तीन सेंचुरी सहित पाकिस्तान दौरे पर ब्रूक ने कुल 468 रन ठोके थे।  पिछले साल हुई एशेज में भी यह बल्लेबाज शानदार फॉर्म में था जहां उन्होंने पांच मैचों में 40 की औसत से चार हॉफसेंचुरी सहित 363 रन बनाए थे। ब्रूक एक आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं जो मैच को एक ही सेशन में बदल सकते हैं।

इंग्लैंड ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो अपनी आक्रामक ‘बैजबॉल’ शैली से ही इस सीरीज में खेलेगा। 25 जनवरी से पहला मैच हैदराबाद मेें खेला जाएगा। इसके बाद दो फरवरी से दूसरा मैच विशाखापत्तनम, तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट, चौथा 23 फरवरी से रांची और आखिरी मुकाबला सात मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी बिखरी, इंग्लैंड के पास 134 रन की बढ़त मौजूद

आशीष मिश्रा चौथे टेस्ट में भारतीय टीम मुश्किलों में फंसी नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल पूरी...

डेविड वॉर्नर और डेवोन कॉन्वे हुए इंजर्ड, आईपीएल 2024 से हो सकते है बाहर

आईपीएल 2024 की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक़्त बाकी है। लेकिन दो टीम...

मुंबई टीम को मुशीर खान ने अपने डबल सेंचुरी से बचाया..

18 साल के युवा मुशीर खान ने मुंबई की रणजी टीम से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ क्वाटर...

बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटाए जा सकते है ईशान किशन और श्रेयश अय्यर

ईशान किशन और श्रेयश अय्यर के घरेलू क्रिकेट टीम में रणजी ट्रॉफी खेलने से मना करने के कारण...