अरुण धूमल और जय शाह ने कहा कि ज़का अशरफ झूठ बोल रहे हैं

Date:

Share post:

~दीपक अग्रहरी

विवादों से भरे पिछले कुछ दिनों में फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है। आइपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने सारी अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा है कि एशिया कप का शेड्यूल फाइनल हो गया है।  भारत एशिया कप के मुकाबले श्रीलंका में खेलेगा, टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जा रही है।

अरुण धूमल ने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह डरबन में हुई आइसीसी की मीटिंग में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ज़का अशरफ से मिलकर एशिया कप के कार्यक्रम पर मुहर लगाई है। शेड्यूल के अनुसार पाकिस्तान चार मैंचो की मेजबानी करेगा, वहीं 8 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारत के फाइनल में पहुंचने पर खिताबी मुकाबला भी श्रीलंका में खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान आने वाले महीनों में क्रिकेट फील्ड पर दो बार आमने सामने होंगे पहले दोनों एशिया कप में भिड़ेंगे। अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंच जाती हैं तो इनके बीच दाम्बुला में ही तीसरा मुक़ाबला भी खेला जाएगा। इसके बाद क्रिकेट फैंस 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, जिस पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। नतीजतन हाइब्रिड मॉडल के तहत टीम इंडिया अपने सभी मुक़ाबले श्रीलंका में खेलेगी। पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने भी वर्ल्ड कप के लिए भी हाईब्रिड मॉडल की मांग रखी है।

अरुण धूमल ने इन खबरों को भी बेतुका बताया जिसके अंतर्गत कहा गया कि जय शाह एशिया कप के दौरान पाकिस्तान जाएंगे और ज़का अशरफ वर्ल्ड कप के दौरान भारत आएंगे। पहले अरुण धूमल और फिर जय शाह ने ऐसी खबरों का खंडन किया है।

एशिया कप में पाकिस्तान का अपने देश में एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा। अन्य तीन मैच अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश,  बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान हैं। भारत ने एशिया कप का खिताब सबसे ज्यादा सात बार जीता है। आखिरी बार 2018 में उसने इस कप को अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 64 वां मैच मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात...

महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के….अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू

पिछले दो ओलिम्पिक खेलों में भारत के सात-सात पहलवान क्वॉलीफाई कर रहे थे लेकिन इस बार भारत को छह...