ईशान किशन ने सबसे लम्बा छक्का लगाने में इस बार सबको पीछे छोड़ा

Date:

Share post:

आयुष राज

मुंबई इंडियंस के ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन ने 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए रोमांचक मैच में 103 मीटर का गगनचुंबी छक्का लगाया था। 23 मार्च को एसआरएच के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के हिटर आंद्रे रसल ने 102 मीटर का छक्का लगाया था जिसके कारण वह इस सूची में दूसरे पायदान पर हैं। साथ ही इसी मैच के दौरान उन्होंने एक 96 मीटर का छक्का भी लगाया था और यह इस सूची में पांचवें स्थान पर भी हैं।

इस सूची में तीसरा स्थान फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरल के नाम हैं। उन्होंने इंपेक्ट प्लेयर के रूप में पंजाब के खिलाफ अंतिम ओवरों में 10 गेंदों में 32 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। उसी दौरान उन्होंने हर्षल पटेल की गेंद पर 99 मीटर का छक्का जड़ा था।

चौथे स्थान पर एसआरएच की ओर से ट्रेविस हैड हैं। उन्होंने भी 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हुए रोमांचक मैच में यह कमाल किया था। इस मैच में उन्होंने इस मुकाबले में 98 मीटर लंबा छक्का मारा था जो इस सूची में चौथा सबसे लंबा छक्का हैं।

पांचवें स्थान के लिए दो खिलाड़ियों के बीच टाई हो गया है। दोनों खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन और रियान पराग ने 94 मीटर लंबा छक्का जड़ा था। रियान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ को और क्लासेन ने केकेआर के खिलाफ यह कमाल किया था।

तीन खिलाड़ियों ने इस सीजन में अब तक का छठा सबसे लंबा छक्का लगाया हैं। आरसीबी के महिपाल लोमरोर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ, एमआई के तिलक वर्मा ने एसआरएच के खिलाफ और एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह कमाल किया है। तीनों बल्लेबाजों ने 92 मीटर के छक्के जड़े हैं।

हालांकि 2008 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओर से खेलते हुए एलबी मोर्कल का 124 मीटर का छक्का और 2008 के सीजन में ही आरसीबी टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार का 124 मीटर का छक्का आज भी आईपीएल के इतिहास का सबसे लंबा छक्का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...