क्या दिनेश कार्तिक आएंगे वर्ल्ड कप में नजर ?

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

आईपीएल के इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कुछ ही दिन बाद टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन से पहले बड़ा बयान देकर सनसनी मचा दी है। कार्तिक ने अभी भी भारत के लिए फिर से खेलने के अपने सपने को नहीं छोड़ा है और वह टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए वह पूर प्रयास करेंगे।

अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप तक कार्तिक 39 साल के हो जायेंगे। वह 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के अंतिम चरण का भी हिस्सा थे जो भारतीय टीम के लिए उनका अंतिम टूर्नामेंट था। तब से वह क्रिकेट विशेषज्ञ बन गए हैं और कमेंट्री भी करने लगे हैं।

लेकिन तमाम काम करन के बावजूद कार्तिक बल्लेबाजी से बवाल मचाए हुए हैं। आईपीएल के इस सीजन में वापसी करते हुए वह अपनी बल्लेबाजी को नए स्तर तक ले गये हैं और 205 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में वह विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (232) के बाद 226 रन से टीम के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उन्होंने कहा की वह अच्छी मेंटल स्टेट में हैं और वह जरूर चाहते है कि वह भारत के लिए आने वाले वर्ल्ड कप में खेलें।

और कौन कौन है विकेटकीपर की रेस में..?

कार दुर्घटना के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने भी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए सकारात्मक जज्बा दिखाया है। संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), ईशान किशन (मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स) भी विकेटकीपर बल्लेबाज की दौड़ में शामिल हैं। कार्तिक ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ‘बिग थ्री’ जो भी फैसला करेंगे, वह उसका सम्मान करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे यह भी लगता है कि तीन बहुत ही बेहतरीन लोग राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजित अगरकर हैं जो फैसला करेंगे कि विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम क्या होनी चाहिये.’ कार्तिक ने कहा, ‘और मैं पूरी तरह से उनके साथ हैं। मैं उनके किसी भी फैसले का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं शत प्रतिशत तैयार हूं और मैं विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा’ ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

खेल जगत की दस बड़ी खबरे

~आशीष मिश्रा आईपीएल का 68 वां मैच शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच शाम साढ़े सात बजे से बेंगलुरु...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 67 वां मैच शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच शाम साढ़े सात बजे...

बुधवार को खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स, हैदराबाद का मुक़ाबला गुजरात टाइटंस से शाम साढ़े सात बजे से हैदराबाद...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आईपीएल का 65 वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीज शाम साढ़े सात बजे से...